ऑक्सीजन प्लांट का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

भोपाल। कोरोना की तीसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए शासन प्रशासन ने अपनी तैयारियों को रफ्तार देना शुरू कर दिया है। भोपाल के जयप्रकाश जिला चिकित्सालय में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का बुधवार को कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

गौरतलब है कि दूसरी लहर में निर्मित हुई ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर प्रदेश भर में ऑक्सीजन प्लांट बनाये जा रहे है। भोपाल के जयप्रकाश जिला चिकित्सालय में भी दो ऑक्सीजन प्लांट बनाए गए हैं। जिनमें से एक का काम पूरा हो गया हैं। बुधवार को जिला चिकित्सालय पहुंचे भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने ऑक्सीजन प्लांट की निर्माण व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को काम समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने बेहतर सेवाएं देने वाले चिकित्सकों को शील्ड, शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया।

गणेश उत्सव में भी सशर्त छूट दी जाएगी

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने मीडियाकर्मियों से इस दौरान कहा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए मोहर्रम के मातमी जुलूस पर प्रतिबंध लगाया गया है। वही गणेश उत्सव में भी सशर्त छूट दी जाएगी। कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश में कई ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ हो चूका है ,आने वाले दिनों में इनकी संख्या और भी बढ़ सकती है।

भोपाल से मृदुभाषी के लिए मो. ताहिर खान की रिपोर्ट।