/

सोमवार को रतलाम के शहरी क्षेत्र में 10 स्थानों पर को-वैक्सीन का वैक्सीनेशन हुआ

रतलाम। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर ननावरे ने बताया कि रतलाम के शहरी क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीनेशन महा अभियान के दौरान सोमवार 28 जून के लिए शहरी क्षेत्र में कुल 10 स्थानों का चिन्हांकन किया गया है। शहरी क्षेत्र में सभी 10 केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के कोई भी व्यक्ति जन्म दिनांक वाला आई डी लेकर उपस्थित होकर वैक्सीन लगवा सकेंगे । उल्लेखनीय है कि अभियान के दौरान ऑनलाइन प्रि बुकिंग कराना अनिवार्य नहीं है ।

इन जगह पर हुआ वैक्सीनेशन

शहरी क्षेत्र रतलाम में रामकला सभागृह लक्ष्मण पुरा रतलाम, गुरु नानक सिंधु भवन विरिया खेड़ी रोड रतलाम, शांतिनिकेतन टाटा नगर रतलाम, सगर वंशी माली समाज धर्मशाला माली कुंआ रतलाम, डीआरपी लाइन आनंद कॉलोनी रतलाम, लायंस हॉल रिलायंस पेट्रोल पंप के पीछे पावर हाउस रोड रतलाम, कालिका माता सभागृह कालिका माता मंदिर रतलाम, सूरज हाल वेद व्यास कॉलोनी रतलाम पर को वैक्सीन का प्रथम डोज़ लगाया जाएगा ।

दो केंद्र को वैक्सीन का केवल दूसरा टीका लगाने के लिए किया आरक्षित

रतलाम शहर के दो केंद्र को वैक्सीन का केवल दूसरा टीका लगाने के लिए आरक्षित किए गए हैं । शहरी क्षेत्र में को वैक्सीन का दूसरा टीका पुराना कलेक्ट्रेट रतलाम तथा अलकापुरी कम्युनिटी हॉल रतलाम में लगाया जाएगा । शहरी क्षेत्र रतलाम में जिन लोगों को को-वैक्सीन का पहला टीका लगवा कर 28 दिन पूर्ण हो चुके हैं , वे सभी इन दोनों केंद्रों में किसी केंद्र पर उपस्थित होकर अपना को वैक्सीन का दूसरा टीका लगवा सकते हैं ।

कोविशिल्ड का वैक्सीनेशन नहीं हुआ

उल्लेखनीय है कि प्रथम टीका यदि को वैक्सीन का लगा है तो दूसरा टीका भी को वैक्सीन का ही लगेगा और यदि पहला टीका कोविशिल्ड का लगा है , तो दूसरा टीका भी कोविशिल्ड का लगना अनिवार्य है। सोमवार को आयोजित वैक्सीनेशन कार्यक्रम अंतर्गत कहीं भी कोविशिल्ड का वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा ।