///

सीएम ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, हो सकते हैं कई अहम फैसले

छह महीने बाद मंत्रीमंडल की बैठक हो रही है।

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अध्यक्षता में कैबिनेट की डेस्टिनेशन बैठक बुलाई गई है। सीहोर के होटल ग्रेस में इस बैठक का आयोजन किया गया है । सुबह 11 से शाम 6 बजे तक आयोजित की जा रही इस बैठक में सीएम शिवराज मंत्रीमंडल के मंत्रियों के साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं।

आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप होगा तैयार

शिवराज कैबिनेट की बैठक सीहोर के एक निजी रिसॉर्ट में हो रही है। इस बैठक में स्कूल-कॉलेज बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई के अन्य तरीकों पर विचार किया जा रहा है। इस दौरान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मंथन के साथ आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप तैयार करने और कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के साथ विभागों की गतिविधियों को बढ़ावा देने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया जा रहा है।

बच्चों की पढ़ाई पर रहेगा ध्यान

बैठक शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि छह महीने बाद मंत्रीमंडल की बैठक हो रही है। स्कूल-कॉलज बंद होने से बच्चों की पढ़ाई का नुकसान ना हो, इसके लिए तकनीक के इस्तेमाल पर चर्चा होगी। पिछले ढाई महीने से प्रदेश का राजस्व बहुत कम आया है। अब कोरोना नियंत्रित है। ऐसे में सरकार की आय बढ़ाने के उपायों के साथ आत्म-निर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप पर भी चर्चा होगी।