////

Christmas 2020: कोरोना के खौफ के बीच देशभऱ में मनाया जा रहा है क्रिसमस का पर्व

ज्यादातर शहरों में चर्च में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Christmas 2020। देश-दुनिया में कोरोना के खौफ के बीच क्रिसमस के पर्व की धूम शुरू हो गई है। कोरना की वजह से लगी पांबदियो के कारण ज्यादातर जगहों पर चर्च में इस बार श्रद्धालुओं का प्रवेश निषेध रहेगा और चर्च के सदस्य चर्च में प्रार्थना करेंगे।

सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल रहेगा बंद

नई दिल्ली में राजधानी का सबसे बड़ा चर्च सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल गिरजाघर इस बार बंद रहेगा। कोरोना के खतरे को देखते हुए इस बात का फैसला किया गया है। पादरी लारेंस के मुताबिक, इस बार किसी भी वीवीआइपी को निमंत्रण नहीं भेजा गया है। भीड़ को नियंत्रण करने के लिए दिल्ली पुलिस से मदद मांगी गई है। कोलकाता में कोरोना की वजह से लगी पाबंदियों की वजह से लोग खुश नहीं है। र्क स्ट्रीट में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए हैं। प्रसिद्ध सेंट पॉल कैथेड्रल को आधी रात के बाद जनता के लिए बंद कर दिया गया। बैनरों के जरिए प्रतिबंधों के बारे में जानकारी दी जा रही है और पुलिस की भी तैनाती की गई है।

सीएम हेमंत सोरेन ने केक काटकर मनाया क्रिसमस

झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आर्क बिशप फादर फेलिक्स टोप्पो के साथ केक काटकर क्रिसमस की बधाई दी। गुजरात में क्रिसमस के अवसर पर लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है।महाराष्ट्र में चर्च के अंदर सिर्फ 50 लोग ही प्रार्थना कर सकेंगे और इसके साथ ही मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल जरूरी होगा। गोवा के पणजी शहर में आवर लेडी ऑफ द इमैक्यूलेट कॉन्सेप्ट चर्च में मिडनाइट मास का आयोजन किया गया है।