/

एक्शन में मुख्यमंत्री शिवराज, बिस्टान मामले पर एसपी को हटाया

भोपाल। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बिस्टान में पुलिस कस्टडी में हुई कैदी की मौत के बाद से इलाके में तनाव पैदा हो गया था। मामले पर रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद संज्ञान लेते हुए इस घटना का ठीक से सुपरविजन न होने के कारण खरगोन एसपी को हटा दिया है।

मामला घटित होने के बाद से ही कांग्रेस प्रदेश की भाजपा सरकार पर पूरी तरह से हावी थी वही रविवार को कांग्रेस की जांच समिति ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को जांच रिपोर्ट भी सौंपकर हादसे के पीछे शिवराज सरकार को जिम्मेदार बताया था जिसके बाद आज सीएम ने खुद एसपी को हटा दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सही ढंग से कार्रवाई न होने के चलते इस मामले पर सरकार की ओर से पहले ही कुछ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है। लेकिन, इस घटना में एसपी स्तर पर सुपरविजन की कमी नजर आई है। जिसके मद्देनजर खरगोन एसपी शेलेन्द्र सिंह चौहान को भी हटा दिया गया है। साथ ही, सीएम ने आश्वासन दिलाते हुए कहा कि, इस मामले की न्यायिक जांच की जा रही है। न्यायिक जांच के आधार पर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वही एसपी को हटाए जाने के बाद कांग्रेस ने मामले पर तंज कसा है। कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा की मामले में सिर्फ़ एसपी को हटाया जाना काफ़ी नही है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पूरे मामले की सीबीआई जाँच हो,परिवार को एक करोड़ का मुआवज़ा व एक सदस्य को नौकरी दी जानी चाहिए।