/

इंदौर के लेपटॉप शो रूम में ठगी, 60 हजार का NEFT का फर्जी मैसेज दिखाकर ले गया लेपटॉप

इंदौर। शहर में ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। दिन दहाड़े लोग अब लोग ठगी का शिकार हो रहे रहे है। ऐसा ही एक मामला सामने आया विजयनगर थाना क्षेत्र से जहां 78 नंबर की एक लैपटॉप दुकान में ठग ने नकली NEFT मैसेज दिखाया और 60 हजार का लैपटॉप लेकर चंपत हो गया। हालांकि वह कैमरे में कैद हो गया। महिला सेल्समैन ने मामले की शिकायत पुलिस से की और फुटेज भी दिए हैं। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना प्रभारी तहजीब काजी के अनुसार घटना 78 नंबर स्कीम के लेनोवो कंप्यूटर शोरूम की है। महिला सेल्समैन ने बताया कि ठग ने उसे पहले लैपटॉप दिखाने का कहा। कुछ लैपटॉप देखने के बाद लेनोवो कंपनी का एक 60 हजार का लैपटॉप उसने पैक करवाया। इसके बाद उसने महिला से कहा कि वह NEFT करवाता है। ट्रांजेक्शन नहीं हो पा रहा है। कुछ देर वहीं घूमता रहा और फिर शोरूम में पहुंचा और महिला को कहा कि उसका नंबर दे। उस पर वह एनईएफटी से 60 हजार ट्रांसफर करने का मैसेज भेज देगा। उसने एक नकली एसएमएस भी भेज दिया। जिसके बाद महिला ने लैपटॉप दे दिया, लेकिन जब पैसा खाते में नहीं आया तो उसने मालिक को बताया। जांच करने पर पता चला कि महिला ठगी का शिकार हो गई। मालिक ने महिला से कहा कि उसे यह नुकसान भुगतना पड़ेगा। इस पर महिला सेल्समैन थाने पहुंची और मामला बताया।

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच करने का कहा है। महिला से कहा गया कि दुकान में लगे सीसीटीवी के फुटेज देखें। फुटेज में वह कैद हो गया। ये फुटेज महिला ने पुलिस को उपलब्ध करवा दिए। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी का पता लगा लिया जाएगा।