//

केंद्र की इंदौर को सौगात, भंवरकुआं से तेजाजी नगर तक बनेगी सड़क

इंदौर। इंदौर शहर की बहुप्रतीक्षित भंवरकुआं से लेकर तेजाजी नगर सड़क के लिए केन्द्र सरकार ने 53 करोड़ से अधिक की राशि जारी की है। इस सड़क के लिए पिछले कई सालों से मांग की जा रही थी लेकिन अब जाके यह सौगात इंदौर को मिली है।

सांसद लालवानी 2 सालों से इस सड़क को बनवाने के लिए प्रयासरत थे

सांसद शंकर लालवानी के प्रयासों से भंवरकुआं चौराहे से तेजाजी नगर चौराहे के बीच सड़क बनाने की स्वीकृति मिली है। शुक्रवार को इसकी मंजूरी भी केंद्र सरकार ने इंदौर नगर निगम को भेज दी है। सांसद शंकर लालवानी पिछले 2 सालों से लगातार इस सड़क को बनवाने के लिए प्रयासरत थे। पिछले दिनों सांसद लालवानी कि इस विषय में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से कई मुलाकात भी हुई थी। शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने इंदौर नगर निगम को जल्द कार्रवाई शुरू करने के लिए कहा है ताकि लाखों लोगों को राहत मिल सकें।

आवागमन आसान होगा और ट्रैफिक जाम भी नहीं लगेगा

इस सड़क के बनने से दुर्घटनाओं में कमी आएगी, आवागमन आसान होगा और ट्रैफिक जाम भी नहीं लगेगा। इस रोड, आईआईटी, कई यूनिवर्सिटी और स्कूल है और नई कॉलोनियां भी विकसित हो रही है। इसलिए ये सड़क प्रोजेक्ट काफी महत्वपूर्ण है। अब केंद्र के नगर निगम को मंज़ूरी भेजने के बाद काम जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

इंदौर से मृदुभाषी के लिए चंकी बाजपेई की रिपोर्ट