सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट ने 4 दिनों तक मूक-बधिर बच्चों को सिखाया मेकअप करने का हुनर

Start

भोपाल। राजधानी भोपाल में मुख बधिर बच्चों के लिए चल रही चार दिवसीय मेकअप और हेयर मास्टर वर्क शॉप का आज समापन हो गया।

शहर में 4 दिनों तक बॉलीवुड सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट अमित धुरिया ने सांकेतिक भाषा की सहायता से मुक बधिर बच्चों को सौंदर्य और मेकअप के गुर सिखा कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने प्रयास किए।

मुक बधिर बच्चों के लिए चलाई गई यह अनोखी वर्कशॉप को राजधानी में स्किल डेवलपमेंट से जुड़ी मोना सिंह राजपूत द्वारा आयोजित किया गया था।

मोना सिंह की पहल है कि मूक बधिर बच्चे रोजगार से जुड़े और रोजगार से जुड़ने के लिए उनके हाथों में हुनर की आवश्यकता आज के दौर में बहुत जरूरी है उसी को देखते हुए उन्होंने यह वर्कशॉप का आयोजन किया था।

जानकारी देते हुए मोना सिंह ने बताया कि बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने एक गुरु की बहुत जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड सेलिब्रिटी के मेकअप आर्टिस्ट अमित धुरिया के रूप में वह गुरु उन्हें मिले जिन्होंने बच्चों को बहुत बारीकी से मेकअप के गुरु सिखाएं। वही पहली बार भोपाल पहुँचे मेकअप आर्टिस्ट अमित धुरिया ने कहा कि जो बच्चे बोल और सुन नहीं पाते हैं उनको ट्रेन करना उनके लिए  एक अलग अनुभव रहा है।

उन्होंने कहा कि भोपाल में रहते हुए 4 दिनों में मुक बधिर बच्चों से भी उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। धुरिया ने कहा कि अब समय बदल रहा है और छोटे छोटे शहरों में भी अवेयरनेस आ रही है। उन्होंने कहा कि उड़ान भरने के लिए महज पंख की जरूरत होती है। में पहली बार शहर पहुंचा हूं जहां मुझे देखकर यहां के जो मेकअप आर्टिस्ट हैं उनमें भी यह हौसला और जज्बा पैदा हुआ है कि वह भी सेलिब्रिटी जैसा मेकअप कर सकते हैं।

राजधानी भोपाल में आयोजित हुए इस अनूठे वर्कशॉप में 4 दिनों तक करीब 20 बच्चों को मेकअप और हेयर से जुडी हर तरह की जानकारी से रूबरू कराया गया। शहर सहित आसपास के शहरों के बच्चे भी इस वर्कशॉप का हिस्सा बने।