////

टायर फटने के कारण अनियंत्रित हुई कार ट्रक से टकराई फिर ऑटो से, एक की मौत

दुर्घटना में एक की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया.

सीहोर/कोठरी। इंदौर-भोपाल राजमार्ग पर सोमवार शाम चार बजे के आसपास हुए एक सड़क हादसे में टायर फटने के कारण कार अनियंत्रित हो गई। इंदौर-भोपाल मार्ग सेअंनियंत्रित गति के कारण भोपाल-इंदौर मार्ग की तरफ आ पहुंची। इस दौरान सामने से आ रहे एक ट्रक की चपेट में आने के कारण कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इधर अचानक ट्रक चालक द्वारा ब्रेक लगाने के कारण पीछे चल रहा एक लोडिंग ऑटो भी इसकी चपेट में आ गया। इस घटना में कार सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

मधुमक्खियों ने किया हमला

इधर इस घटना के बाद ऑटो के एक पेड़ से टकराने के कारण पेड़ पर लगे मधुमक्खी के छत्ते की मधुमक्खियों ने घटना स्थल पर मौजूद लोगों पर हमला कर दिया। सैकड़ों की संख्या में मधुमक्खियों के हमले के कारण 108 सहित अन्य राहत कार्य में जुटे लोगों को यहां-वहां भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। इस घटना के तुरंत बाद ग्रामीणों की सूचना पर 108 एंबुलेंस व पुलिस मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन दुघर्टना में ट्रक के पीछे चल रहा ऑटो टक्कर के बाद एक पेड़ से टकरा गया, जिसके कारण पेड़ पर लगा बड़ी मधुमक्खियों का झुंड तितर-बितर हो गया, जिससे गुस्साई मधुमक्खियों ने मौके पर मौजूद लोगों पर हमला कर दिया। बमुश्किल 108 के कर्मचारियों ने गंभीर घायल को कार व ऑटो से निकाला।

कार सवार की मौत

काफी देर तक मधुमक्खियों का झुंड मौके पर मंडराता रहा, जिसके चलते पुलिस व अन्य लोग आसपास जाने से भी डरते रहे। घटना के कारण कोठरी से इंदौर की ओर जाने वाले मार्ग को दो घंटे से भी अधिक समय तक डायवर्ट रखा गया। इस घटना में कार में सवार 35 वर्षीय विशाल पिता सुंदरदास मंगतानी निवासी खातीवाला टैंक जूनी थाना अंतर्गत की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं कार में सवार गौरव पिता रमेश टेकवानी (35) निवासी इंदौर गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं ऑटो चालक अशोक पिता तुकाराम निवासी इंदौर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मामले की जांच प्रांरभ कर दी है।

टायर फटने के कारण दूसरी लेन पर पहुंची कार

इंदौर-भोपाल राजमार्ग पर इंदौर की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार कार का अगला पहिया कोठरी से दो किलोमीटर दूर पहले अचानक फट गया। अचानक हुई घटना के कारण कार अनियंत्रित होकर हाईवे पर अपनी लेन बदलकर इंदौर की ओर जा पहुंची। इसी दौरान सामने से आ रहे ट्रक से इसकी सीधी टक्कर हो गई। इस घटना में ट्रक चालक द्वारा अनाचक ब्रेक लगाने के कारण ट्रक के पीछे आ रहा एक लोडिंग ऑटो भी ट्रक से जा टकराया। इस घटना में कार सवार एक गंभीर व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। वहीं कार चालक व आॅटो चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों को गंभीर हालत में आष्टा अस्पताल से इंदौर रैफर किया गया है।