//

जलियांवाला पर राहुल से अलग कैप्टन के सुर, मोदी सरकार के काम की तारीफ की

Start

पटियाला। पंजाब के ऐतिहासिक जलियांवाला बाग के नए स्वरूप को लेकर एक तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ही उनसे उलट जाते दिख रहे हैं। राहुल गांधी ने मंगलवार को ही एक ट्वीट कर कहा था कि सरकार ने शहीदों का अपमान किया है और वह इसे सहन नहीं करेंगे। लेकिन अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उन्हें यह स्मारक अब अच्छा लग रहा है। जलियांवाला को लेकर पूछे गए सवाल पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं आप लोगों को इतना ही बताना चाहता हूं कि मैं नहीं जानता कि क्या हटा दिया गया है। मैं उस शाम को पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में था और मुझे वहां अच्छा लगा था।

राहुल गांधी ने की थी आलोचना

पीएम नरेंद्र मोदी ने जलियांवाला बाग के नए परिसर का शनिवार को उद्घाटन किया था। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा था कि यह देश की ड्यूटी है कि वह अपने इतिहास का संरक्षण करे। हालांकि नए परिसर को लेकर केंद्र सरकार की सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने आलोचना की थी। इसके अलावा राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं ने भी केंद्र सरकार की आलोचना की थी। 102 साल पहले जलियांवाला बाग में अंग्रेज अधिकारी जनरल डायर ने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग का आदेश दे दिया था। इसमें 1,000 से ज्यादा लोग शहीद हो गए थे।

बताया था शहीद का बेटा

राहुल गांधी ने स्मारक के नवीनीकरण को लेकर केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा था कि जलियांवाला बाग के शहीदों का ऐसा अपमान वही कर सकता है जो शहादत का मतलब नहीं जानता। मैं एक शहीद का बेटा हूं- शहीदों का अपमान किसी कीमत पर सहन नहीं करूंगा। हम इस अभद्र क्रूरता के खिलाफ हैं।