///

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा बाहरी ताकतों के हाथ में है किसान आंदोलन

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा अपने खुद के भार से गिरती है कांग्रेस सरकार।

इंदौर। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का कहना है कि किसान आंदोलन बाहरी ताकतों से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि यही बाहरी ताकतें किसानों और केंद्र सरकार के बीच सुलह नहीं होने दे रही है। केंद्रीय मंत्री मेघवाल गुरुवार को इंदौर के दौरे पर थे।

बाहरी ताकतों के हाथ में है किसान आंदोलन

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कैलाश विजयवर्गीय के चर्चित बयान पर भी टिप्पणी देते हुए कहा कि भाजपा कभी भी किसी की सरकार नहीं गिराती है। कांग्रेस सरकार अपने खुद के भार से गिरती है और फिलहाल राजस्थान की गहलोत सरकार भी अस्थिर है।

उन्होंने मीडिया से चर्चा में किसान आंदोलन को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि केंद्र सरकार से आंदोलनकारियों की चर्चा जब भी सुलह तक पहुंची बाहरी ताकतों ने मांगे बढ़वा दी। मंडी के बाहर के विकल्प का एजेंडा कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित कई राजनीतिक दलों के घोषणा पत्र में शामिल था, लेकिन अब ये सभी राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं।

अस्थिर है राजस्थान सरकार

अर्जुन राम मेघवाल ने यह भी कहा कि जिस तरीके से ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच के हालातों ने मध्य प्रदेश में सरकार को गिराया उसी तरह कि राजनीतिक परिस्थितियां अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच है। राजस्थान की गहलोत सरकार भी अस्थिर है और यह सरकार कभी भी गिर सकती है।