Mradhubhashi

Result of Bye-Elections: 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों की मतगणना जारी, त्रिपुरा की दोनों सीटों पर BJP की जीत, जानें बाकी राज्यों का रिजल्ट

Result of Bye-Elections

Election Results: सात विधानसभा सीटों पर 5 सितंबर को हुए उपचुनावों के रिजल्ट आज आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर, बंगाल की धुपगुड़ी, झारखंड की डुमरी, केरल की पुथुप्पली और त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सानगर सीट पर वोटों की गिनती जारी है।

Bye-Elections: चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार बीजेपी ने त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सानगर सीट जीत ली है। बीजेपी झारखंड और उत्तराखंड की एक-एक सीट पर भी बढ़त बनाए है। उत्तर प्रदेश की घोसी सीट से समाजवादी पार्टी, बंगाल में TMC और केरल में कांग्रेस आगे है।

7 में से 5 सीटों पर इंडिया गठबंधन चुनाव ने चुनाव लड़ा
Bye-Elections: इन सात सीटों में से 5 सीटों क्रमश: घोसी (यूपी), बागेश्वर (उत्तराखंड), डुमरी (झारखंड), बॉक्सानगर और धनपुर (त्रिपुरा) पर इंडिया गठबंधन चुनाव लड़ रहा है। वहीं, बंगाल के धुपगुड़ी और केरल के पुथुपल्ली सीट पर I.N.D.I.A गठबंधन की पार्टियां एक-दूसरे के विरुद्ध चुनाव लड़ी हैं।

UP की घोसी सीट
Bye-Elections: इस सीट पर I.N.D.I.A गठबंधन और भाजपा का मुकाबला है। I.N.D.I.A गठबंधन से समाजवादी पार्टी (SP) के सुधाकर सिंह उम्मीदवार हैं। भाजपा से दारा सिंह चौहान चुनाव लड़ रहे हैं। यह SP से भाजपा में शामिल हुए हैं। इस सीट से सपा के सुधाकर भाजपा के दारा सिंह से 7 हजार से अधिक वोटों से आगे हैं।

झारखंड की डुमरी सीट
Bye-Elections: झारखंड की डुमरी सीट पर I.N.D.I.A गठबंधन से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की बेबी देवी और NDA से AJSU की उम्मीदवार यशोदा देवी मैदान में हैं। AJSU प्रत्याशी यशोदा देवी 2469 वोटों से आगे हैं।

उत्तराखंड की बागेश्वर सीट
Bye-Elections: उत्तराखंड की बागेश्वर सीट से बीजेपी की पार्वती दास कांग्रेस के बसंत कुमार से 2000 वोटों से आगे हैं। विधायक चंदन राम दास के निधन के बाद बीजेपी ने उनकी पत्नी पार्वती दास को उम्मीदवार बनाया है।

त्रिपुरा की बॉक्सानगर और धनपुर सीट
Bye-Elections: त्रिपुरा की धनपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी बिंदु देबनाथ ने CPI (M) प्रत्याशी कौशिक चंदा को 18871 वोटों से हराया है। बॉक्सनगर सीट से BJP के तफज्जल हुसैन ने CPI (M) के मिजान हुसैन को 30237 वोटों से हरा दिया है।

केरल की पुथुप्पली सीट
Bye-Elections: पुथुपल्ली सीट से कांग्रेस के चांडी ऑमान 36 हजार से ज्यादा वोटों से CPI (M) के जैक सी थॉमस से आगे हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी के निधन के बाद सीट खाली थी। कांग्रेस ने ओमान चांडी के बेटे को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा से सीनियर नेता लिजिन लाल मैदान में हैं।

पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट
Bye-Elections: बंगाल की धुपगुड़ी सीट पर तृणमूल कांग्रेस के निर्मल चंद्र रॉय और बीजेपी की तापसी रॉय में टक्कर है। शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे थी। वैसे, दोपहर 12:30 तक TMC 300 वोटों से आगे है। सीट पर I.N.D.I.A अलायंस के सदस्य कांग्रेस और TMC एक-दूसरे के विरुद्ध मैदान में हैं। कांग्रेस ने CPI(M) के उम्मीदवार ईश्वर चंद्र रॉय को सपोर्ट किया है।

Read More

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट