बस मालिक परिवहन मंत्री को अपना वादा याद दिला रहे हैं।
///

प्रदेश में बसों के थम सकते हैं चक्के, बस एसोसिएशन ने कही ये बात

इंदौर। प्रदेश में बसों के चक्के थमने के आसार नजर आ रहे हैं। बस एसोसिएशन ने धमकी दी है कि यदि आज शाम तक किराया वृद्धि को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई तो जल्द ही हड़ताल की घोषणा की जाएगी। बस एसोसिएशन लंबे समय से किराए में वृद्धि की मांग कर रहा है।

परिवहन मंत्री के आश्वासन पर नहीं हुआ अमल

इससे पहले प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बसों का किराया बढ़ाने की घोषणा की थी, लेकिन इस पर अमल नहीं होने से बस एसोसिएशन नाराज नजर आ रहा है उनका कहना है कि पहली बार सरकार ने तारीख दी थी लेकिन अभी तक किराये में वृद्धि नहीं की गई है। वह आज शाम तक किराया वृद्धि का इंतजार करेंगे, इसके बाद बैठक आयोजित कर इस बात का निर्णय करेंगे की उन्हें कब से हड़ताल पर जाना है। गौरतलब है कि इंदौर शहर से लगभग 4500 बसें प्रतिदिन संचालित होती हैं।

25 फीसद किराया बढ़ाने का है प्रस्ताव

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा था कि परिवहन विभाग ने 1 मार्च 2021 से बस किराए में 25 फीसद की बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास भेज दिया है और इस संबंध में अंतिम फैसला सीएम शिवराज सिंह चौहान लेंगे। वर्तमान में प्रदेश में 1 प्रति किलोमीटर किराया दर निर्धारित की गई है। मुख्यमंत्री की स्वीकृति मिलने के बाद 1 रुपए 25 पैसे प्रति किलोमीटर किराया लिया जाएगा। यानी 100 किलोमीटर की यात्रा करने पर 25 रुपए ज्यादा देने होंगे।