////

शिप्रा नदी में हो रहे धमाके और लगी आग, विशेषज्ञों ने कही ये बात

शिप्रा में हो रहे विस्फोटों से आसपास के ग्रामीण दहशत में हैं.

उज्जैन। उज्जैन के शिप्रा के त्रिवेणी स्टॉप डेम के पास स्थित नए घाट के सामने नदी में धमाके हो रहे हैं साथ ही आग और धुआं भी निकल रहा है। रुक रुक कर हो रहे इन धमाकों से ग्रामीण दहशत मे है।

त्रिवेणी घाट के पास हो रहे धमाके

एहतियातन पीएचई ने यहां पर निगरानी के लिए एक कर्मचारी को तैनात किया है। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने भी मुआयना किया है अब इसकी भूगर्भ विशेषज्ञों से जांच कराई जाएगी। यहां से पानी के सैपल भी लिए गए हैं इसकी पीएचई प्रयोगशाला में जांच की जाएगी। उज्जैन के शनि मंदिर स्थित त्रिवेणी घाट के पास बने स्टाफ डेम के पास शिप्रा नदी में विस्फोट होने की जानकारी जिला प्रशासन को मिली है। ग्रामीणों के अनुसार पहला धमाका 26 फरवरी को हुआ था, हालांकि उस वक्त किसी ने ध्यान नहीं दिया।

ग्रामीणों में फैली दहशत

2 फरवरी से लगातार धमाके आग और धुआं निकलने की घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत फैल गई है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी तो धमाके वाली जगह पर एक कर्मचारी को तैनात किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि अचानक धमाका होता है और इसके साथ आग और धुआं निकलता है। नदी में रुक रुक कर इस तरह के धमाके हो रहे हैं इसके वीडियो भी ग्रामीण जनों ने बनाए हैं। यह इलाका ग्राम पंचायत गोठड़ा में आता है। जानकारी मिलने पर अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया है। उन्होंने कहा कि भूगर्भ विशेषज्ञों से इसकी जांच कराई जाएगी। वही पीएचई ने पानी के नमूने भी लिए हैं जिसकी प्रयोगशाला में जांच कराई जा रही है।