/

Blackout in Pakistan: नेशनल पावर ग्रिड ब्रेकडाउन होने के बाद कराची समेत 8 शहरों में बत्ती गुल, ट्वीटर पर ट्रेंड हुआ #blackout

पाकिस्तान में ब्लैकआउट

इस्लामाबाद| पाकिस्तान में शनिवार देर रात अचानक नेशनल पावर ग्रिड के ब्रेकडाउन होने के कारण कई शहरों में बिजली चली गई। इससे कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान, कसूर, रावलपिंडी और मंडी अंधेरे में डूब गए। इस घटना के बाद ट्वीटर पर #Blackoutऔर #LoadShedding ट्रेंड करने लगा।

इस बारे में शुरुआत में तो सरकार ने कोई जानकारी नहीं दी। लेकिन बाद में ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मंत्रालय ने लिखा कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी अचानक 50 से गिरकर शून्य हो गई। इसी वजह से देश में ब्लैकआउट हो गया ।

कई शहरों में बिजली आपूर्ति बहाल हुई

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री ने रविवार को बताया कि अब देश में हालात सामान्य हो रहे हैं और धीरे-धीरे शहरों में बिजली सप्लाई सामान्य हो गई है। इसकी शुरुआत राजधानी इस्लामाबाद से हुई। इंजीनियरों की टीम इस पर काम कर रही है और जल्दी ही पूरे देश में बिजली की आपूर्ति सामान्य कर दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले जनवरी, 2015 में भी ऐसा हुआ था। पाकिस्तान तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था।