////

भाजपा नेता नंदकुमार सिंह चौहान का निधन, ऐसे पहुंचाया था पार्टी को शून्य से शिखर पर

Start

भोपाल। खंडवा से बीजेपी के सांसद Nand Kumar Singh Chouhan का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में मंगलवार सुबह अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। गंभीर हालत में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था और वे कोरोना से भी संक्रमित थे।

मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

खंडवा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद नंदकुमार सिंह का आज गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। नंदकुमार सिंह पिछले 1 महीने से गुड़गांव में भर्ती थे। 11 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भोपाल में उन्हें भर्ती किया गया था, लेकिन ज्यादा तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था। नंद कुमार सिंह चौहान 17वीं लोक सभा के सदस्य थे. वह मध्य प्रदेश के खंडवा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, वह मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रह चुके थे। वर्तमान में भोपाल के 74 बंगला स्थित आवास में रहते थे। नंदकुमार सिंह चौहान के निधन पर सीएम शिवराज ने ट्वीट करके शोक व्यक्त किया है।

सीएम शिवराज ने जताया शोक

सीएम शिवराज ने नंदकुमार सिंह चौहान के प्रति व्यक्त शोक संवेदना में कहा है, जनप्रिय जननेता नंदू भैया, हम सबको छोड़कर चले गये, हमारे सब प्रयास विफल हुए। नंदू भैया के रूप में भाजपा ने एक आदर्श कार्यकर्ता, कुशल संगठक, समर्पित जननेता को खो दिया. मैं व्यथित हूं. शिवराज सिंह चौहान ने नंदकुमार सिंह चौहान के निधन को निजी क्षति बताया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, नंदू भैया का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।

शाहपुरा में हो सकता है अंतिम संस्कार

मध्य प्रदेश में बीते साल नवंबर में हुए उपचुनाव में नंदकुमार सिंह चौहान निमाड़ क्षेत्र में काफी सक्रिय रहे थे, उन्हें नेपानगर और मांधाता सीटों की जिम्मेदारी पार्टी की ओर से मिली थी। उनके प्रयासों से ही दोनों सीटों पर भाजपा की जीत हुई। नेपानगर से सुमित्रा कासडेकर, मांधाता से नारायण पटेल उपचुनाव में जीते थे। नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन चौहान ने उनकी पिता की मौत की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि चौहान की पार्थिव देह आज दोपहर एयर एंबुलेंस से खंडवा हवाई पट्टी लाई जाएगी और वहां से बुरहानपुर ले जाई जाएगी। अंतिम संस्कार गृहनगर शाहपुर में होने की संभावना है।