///

सरहद पर तैनात जवानों के लिए भोपाल की बहनों ने भेजी राखियां

भोपाल. देश में रविवार को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा। बहने अपनी भाई की कलाई पर रेशम का सूत्र बांधकर उसकी रक्षा का संकल्प मांगेगी मगर उससे पहले भोपाल की रहने वाली तीन बेटियां ने भारत की तीनों सेनाओं को अपनी स्पेशल राखियां भेजी है। राखियो के साथ इन युवतियों ने अपने हाथों से भारत के सैनिकों के नाम संदेश भी भेजा है।

गौरतलब है कि रविवार को देशभर में रक्षाबंधन का पर्व उत्साह उमंग व सादगी के साथ मनाया जाएगा उसी बीच राजधानी भोपाल की रहने वाली पायल, रचना यादव और प्रिया ने इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी, और इंडियन एयर फोर्स के जवानों के लिए स्पेशल राखी बाय पोस्ट भेजी है। इन बेटियों का कहना है कि रक्षाबंधन के दिन वे अपने भाइयों से अपनी रक्षा का वचन मांगती हैं। लेकिन हमारे सैनिक सबसे बढ़कर है, वो हमारे भाई है, जो दिन रात भारत की सीमाओं पर डटे रहकर बिना मांगे ही हमारी रक्षा के वचन को निभाते हैं।

तभी हम हमारे सभी पर्व आजादी के साथ हंसी खुशी मनाते हैं। रक्षाबंधन पर भाई अपनी बहन को रक्षा का वचन देते है लेकिन भोपाल की ये तीन बेटियों ने सरहद पर खड़े उन जवानों को राखी भेजी है और देश की रक्षा के साथ ही भारतीय सैनिकों के स्वस्थ रहने की कामना की है।

खास बात है कि सैनिक भाइयों के लिए ये बहनें कई दिनों से मेहनत करके अपने हाथों से रेशम की राखियां तैयार की हैं। सैनिकों के लिए भेजी गई हर राखी के साथ इन बहनों का अटूट प्रेम और भावनाएं जुड़ी हैं।

भोपाल से मृदुभाषी के लिए मोहम्मद ताहिर खान की रिपोर्ट