/

विधायक ने गौशाला व कब्रिस्तान में शेड निर्माण के लिए किया भूमिपूजन

बड़वाह। सड़कों पर बेसहारा घूम रही गायों के लिए बड़ूद के विधायक ने गौशाला निर्माण के लिए सहयोग राशि प्रदान की साथ ही कब्रिस्तान में भी छाया के शेड बनाने के लिए भी राशि प्रदान की।

सनावद क्षेत्र के ग्राम बड़ूद में विधायक सचिन बिरला ने गौशाला निर्माण एवं कब्रिस्तान में शेड निर्माण का भूमिपूजन किया। इस दौरान बिरला ने कहा कि गौशाला का निर्माण 10 लाख रुपए की लागत से करने का लक्ष्य रखा है। वहीं समारोह के दौरान विधायक बिरला ने वहां मौजूद स्थानीय गौसेवकों से अपील कि की वह भी गौशाला निर्माण में राशि प्रदान कर सहयोग करें। विधायक कि अपील पर गौसेवकों ने 2 लाख रुपए दान करें। गौशाला निर्माण के लिये बिरला ने 5 लाख रुपए दान करने कि घोषणा कर आगे कहा कि शेष राशि आमजन के सहयोग कि मदद से एकत्रित की जाएंगी। जिससे गौशाला का निर्माणाधीन कार्य जल्दी से शुरू किया जा सके और बीच में कोई विलंब ना आए।

बिरला ने आगे कहा कि गौशाला का निर्माण होने के बाद सड़को पर घूम रही लावारिस और बेसहारा गायों को चिकित्सा,पेयजल, गौग्रास जैसी सामाग्री के साथ सूरक्षा उपलब्ध कराई जाएंगी। इससे ग्राम बड़ूद व आसपास के गावों में घूम रही बेसहारा गायों को रहने के लिये जगह मिल जाएंगी। जानकारी अनुसार कुछ समय से गौशाला निर्माण को लेकर ग्रामीण मांग कर रहे थे। अब ग्राम में गौशाला बनने से बड़ रहे। गौवंश के वध पर रोक लगाने में मदद मिलेगी साथ ही गायों की देख-रेख भी सही से हो पाएंगी। गौशाला भूमिपूजन समारोह के अवसर पर ग्राम सरपंच श्यामा बाई पंचोली व स्थानीय लोग मौजूद रहे।

साथ ही विधायक बिरला ने कब्रिस्तान में शेड निर्माण के लिये भी राशि प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने शेड बनाने के लिये 2 लाख रुपए प्रदान करने कि घोषणा कर कब्रिस्तान में शेड निर्माण का भूमिपूजन किया। इस दौरान वहां के हाजी गुलशेर व अन्य लोग मौजू