//

Bhabanipur Bypoll: नामांकन को लेकर ममता बनर्जी की भाजपा ने चुनाव आयोग को की शिकायत

Start

Bhabanipur Bypoll: पश्चिम बंगाल में तीन सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। भवानीपुर सीट मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ममता बनर्जी की उम्मीदवार है। उनकी उम्मीदवारी पर विपक्षी दल भाजपा ने एतराज जताते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की है।

नामांकन में अधूरी जानकारी का आरोप

भाजपा ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने नामांकन पत्र में लंबित आपराधिक मामलों का जिक्र नहीं किया है। भवानीपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार पेशे से वकील प्रियंका टिबरेवाल ने रिटर्निंग अधिकारी को खत लिखकर टीएमसी उम्मीदवार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से दायर नामांकन/घोषणा पर आपत्ति जताई है।

शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने खाली की है सीट

गौरतलब है भवानीपुर सहित बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को मतदान होगा और चुनाव परिणाम 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इससे पहले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथों शिकस्त मिली थी। ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर सीट टीएमसी के शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने खाली की है। फिलहाल ममता बनर्जी विधानसभा की सदस्य नहीं है। कांग्रेस ने इस सीट से उम्मीदवार नहीं उतारा है, वहीं सीपीएम ने वकील श्रीजीब विश्वास पर विश्वास जताया है.