//

Bengal Election: पश्चिम बंगाल और असम में दूसरे दौर का मतदान शुरू, जानिए ताजा हालात

Start

Bengal Election: पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे दौर का मतदान शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल में कई जगहों से हिंसा की खबरें सामने आ रही है। वहीं बड़ी संख्या में लोग वोट डालने के लिए अपने घरों से निकल रहे हैं।

तेजी से हो रहा है मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक अब तक शुरुआती दो घंटे में पश्चिम बंगाल में 13.14 फीसदी और असम में 9 बजे तक 10.51% मतदान हो चुका है। इससे साफ है कि शाम तक पश्चिम बंगाल में मतदान का प्रतिशत एक नया रिकॉर्ड भी कायम कर सकता है। पश्चिम बंगाल में हमेशा से देश में सर्वाधिक वोटिंग प्रतिशत रहा है।

नंदीग्राम में हो रहा है मतदान

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 सीटों पर और असम में दूसरे चरण में 39 सीटों पर मतदान हो रहा है। पश्चिम बंगाल में 171 और असम में 345 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। बंगाल में भाजपा का मुकाबला टीएमसी से है तो असम में भाजपा के सामने सरकार बचाने की चुनौती है। बंगाल में दूसरे चरण में नंदीग्राम सुर्खियों में है। यहां पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने उनके पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी मैदान में हैं।

बंगाल से हिंसा की खबरें

बंगाल के देबरा विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र के पास हंगामा करने के आरोप में पुलिस ने देबरा भाजपा के मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह को हिरासत में लिया है। वहीं केशपुर में भाजपा के पोलिंग एजेंट को पीटने का इल्जाम तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगा है। हमले में घायल पोलिंग एजेंट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं भाजपा नेता तन्मय घोष की कार में भी तोड़फोड़ की गई है।