////

Bengal Election: भाजपा ने किया मुफ्त वैक्सीन का वादा, टीएमसी ने कसा तंज और कही ये बात

Start

Bengal Election: कोरोना के बढ़ते खौफ के बीच हर किसी की नजरें अब वैक्सीन की ओर लगी हुई है। वैक्सीन को लेकर सियासी गलियारे भी काफी गर्म हैं। अब पश्चिम बंगाल चुनाव में वैक्सीन को लेकर राजनीति का पारा चढ़ा है। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को बंगाल में सरकार बनने पर मुफ्त में वैक्सीन का वादा किया तो टीएमसी ने उसके वादे पर पलटवार किया है।

भाजपा ने किया मुफ्त वैक्सीन का वादा

पश्चिम बंगाल में चुनावी दौर में कोरोना के साथ वैक्सीन का मुद्दा भी गर्म हो गया। सत्तारुढ़ टीएमसी को कड़ी टक्कर दे रही भाजपा ने शुक्रवार को ऐलान किया कि यदि पश्चिम बंगाल में उसकी सरकार बनती है तो राज्य के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद टीएमसी ने पलटवार करते हुए भाजपा के वादे को जुमला करार दिया, जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद इससे ठीक एक दिन पहले मुफ्त में वैक्सीन देने का वादा कर चुकी है। बंगाल में अब सिर्फ दो चरणों का मतदान बचा है। इससे पहले दोनों प्रमुख दलों ने यह पासा फेंका है।

टीएमसी ने वादे पर उठाए सवाल

टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ‘ब्रायन ने भाजपा के वादे पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा का फ्री वैक्सीन का वादा महज जुमला है। याद है कि बिहार में भाजपा ने क्या किया था? उन्होंने चुनाव के दौरान मुफ्त वैक्सीन देने का वादा किया था, लेकिन चुनाव खत्म हुए और वे इसको भूल गए। बंगाल में सभी के लिए टीके होंगे। भाजपा पर भरोसा मत करो। गौरतलब है नवंबर 2020 के चुनाव में बिहार में भाजपा ने मुफ्त वैक्सीन का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के तुरंत बाद उसने अपना वादा नहीं निभाया।

गौरतलब है पश्चिम बंगाल में छह चरणों का मतदान हो चुका है। अब सिर्फ दो चरणों का मतदान बाकी है और 2 मई को मतगणना होगी। इस बार बंगाल की राजनीति से दूर भाजपा सत्तारुढ़ टीएमसी को सड़ी टक्कर दे रही है।