/

इंडिया में असेंबल्ड Mercedes Benz EQS 580 लॉन्च, फीचर्स भी होंगे कुछ खास

Start

नई दिल्ली। ईवी के इंडियन मार्केट में मर्सिडीज ने अपनी लग्जरी सेडान EQS 580 लॉन्च कर दी है. लॉन्च के साथ ही कंपनी कार को लेकर कई नई बातों का खुलासा किया तो साथ ही इसकी कीमत के बारे में भी बताया. साथ ही कंपनी ने EQS 580 की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

कार की कीमत 1.55 करोड़ रुपये रखी गई है. वहीं इसकी बुकिंग 25 लाख रुपये के इनिशियल अमाउंट से करवाइ्र जा सकती है. खास बात ये है कि मर्सिडीज ने इस कार को अपने पुणे के चाकन प्लांट में ही असेंबल किया है।

वहीं कार की रेंज की बात की जाए तो ये एक फुल चार्ज पर 770 किमी. चलेगी. कंपनी के अनुसार EQS 580 को EQS 580 MMG के प्लेटफॉर्म पर ही डिजाइन किया गया है. हालांकि 580 एमएमजी में पेट्रोल इंजन होने के चलते इंटरनली कुछ डिजाइन का फर्क जरूर है लेकिन वो सामान्य तौर पर नोटिस नहीं किया जा सकेगा. EQS 580 ईवी के फीचर्स भी कुछ खास होंगे।

कार में डुअल मोटर सैटअप के साथ ही 107.8 KWH का लिथियम आयन बैट्री पैक इंस्टॉल्ड है, ये कार को 516 बीएचपी की पावर और 856 एनएम टॉर्क जनरेट करने में हेल्प करता है. मर्सिडीज की अन्य लग्जरी कारों की तरह इसमें भी 4 मैटिक टेक्नोलॉजी होगी, यानि ऑल व्हील ड्राइव।