/////

Ajit Doval: पाकिस्तान के निशाने पर अजीत डोभाल, जैश के आतंकी ने किया सनसनीखेज खुलासा

Start

Ajit Doval: भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पड़ोसी देश पाकिस्तान के निशाने पर है। पिछले दिनों गिरप्तार हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने इस संबंध में सनसनीखेज खुलासा किया है।

अजीत डोभाल के ऑफिस की हुई रेकी

पाकिस्तान भारत के एनएसए अजीत डोभाल पर पैनी नजर रखे हुए है। सुरक्षा एजेंसियों की गिरफ्त में आए जैश के आतंकी हिदायत-उल्लाह मलिक ने इस बात का खुलासा पूछताछ में किया है। इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के ऑफिस और आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकी हिदायत-उल्लाह मलिक ने बताया कि पाकिस्तान स्थित हैंडलर के निर्देश पर राजधानी में सरदार पटेल भवन और अन्य अहम ठिकानों की रेकी की गई है।

आतंकी हिदायत-उल्लाह मलिक ने किया खुलासा

अजीत डोभाल 2016 की उरी सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 बालाकोट अटैक के बाद से ही पाकिस्तान के निशाने पर रहे हैं। दिल्ली और श्रीनगर के अधिकारियों के मुताबिक जैश के आतंकी हिदायत-उल्लाह मलिक से पूछताछ के दौरान अजीत डोभाल के कार्यालय की जासूसी वाले वीडियो के बारे में जानकारी सामने आई। गोरतलब है कि शोपियां के रहने वाले जैश आतंकी को 6 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। मलिक जैश के फ्रंट समूह, लश्कर-ए-मुस्तफा का प्रमुख है, उसको अनंतनाग में गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए थे।

व्हाट्सऐपप से भेजे जासूसी के वीडियो

हिदायत मलिक ने बताया कि 24 मई 2019 को उसने NSA के कार्यालय सहित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलके सुरक्षा विस्तार का एक जासूसी वाला वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इंडिगो की फ्लाइट से श्रीनगर से नई दिल्ली आया था। उसने एनएसए के दफ्तर की रेकी करने के बाद वीडियो को व्हाट्सऐपप के जरिए अपने पाकिस्तान स्थित हैंडलर कोन भेज दिया था।