///

फिर लगा इस शहर में 10 दिन का टोटल लॉकडाउन, घबराई जनता

10 दिन का टोटल लॉकडाउन

इंदौर. इंदौर जिला प्रशासन ने पुराने आदेश को संशोधित करते हुए गुरुवार रात नया आदेश जारी कर दिया, इसमें 21 मई से लेकर 28 मई तक सभी किराना और ग्रॉसरी की दुकानें बंद रखने के आदेश  दिए गए है। आदेश के बाद चोइथराम मंडी सहित अन्य मंडियों में लोग अचानक से झोला लेकर बेफिक्री के साथ सामान खरीदने पहुंच गए। यहां जमकर भीड़ उमड़ी। लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस रात से गश्त करती नजर आई। आदेश जारी करते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इंदौर में कोरोना संक्रमण पर काबू में आ रही है, इसे 30 तारीख तक काबू में करने के लिए कुछ अहम निर्णय लेना पड़ रहे हैं।

ऑनलाइन सप्लाय रहेगी चालु

हालांकि ऑनलाइन राशन सप्लाय करने वाली चेन चालू रहेगी। एसडीएम व स्वास्थ्य अमले को निर्देशित किया गया है कि वे अधिक संक्रमित क्षेत्रों को चिन्हित करें, ताकि उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर अग्रिम कार्रवाई की जा सके। वहीं दूसरी ओर इधर आदेश हुए और उधर, जनता पैनिक हो गई। लोग बड़ी संख्या में सब्जी खरीदी करने मंडी पहुंच गए। हालात ऐसे बन गए कि यहां न तो मास्क लगाने पर किसी का ध्यान था और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग पर। लोग रात को ही सब्जियों को बोरे भरकर वाहनों से घर लेकर जाने लगे।

सब्जियों के भाव हुए डबल

आम दिनों की तुलना में भाव भी डबल कर दिए गए।  जानकारी के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और मंडी पहुंच रहे लोगों को भगाया। कलेक्टर द्वारा चोइथराम मंडी और सियागंज बाजार को बंद किए जाने के निर्देश जारी किए गए है। अधिक संक्रमित क्षेत्रों में आने वाले क्षेत्रों में 31 मई तक संक्रमण की दर को 5 प्रतिशत के नीचे लाने का प्रयास किया जा रहा है।