///

ABVP की मांग का हुआ असर, फीस को लेकर DAVV ने लिया बड़ा फैसला

जिन छात्रों की फीस जमा नहीं है उन्हें भी परीक्षा देने से न रोका जाए - ABVP

इंदौर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मालवा द्वारा इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय मैं कार्यपरिषद की बैठक के दौरान विद्यार्थियों की शैक्षणिक शुल्क में यथोचित राहत हेतु, कुलपति के नाम ज्ञापन दिया गया ।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मालवा के अनुसार गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति बनी रही। जिसके कारण लोगों की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है। महाविद्यालयों में कोरोना महामारी के कारण प्रत्यक्ष कक्षाओं का संचालन ना होते हुए ऑनलाइन कक्षाएं संचालित हो रही है। किंतु महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों से संपूर्ण शैक्षणिक शुल्क जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है जिसके कारण विद्यार्थी मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं इन्हीं सब बातों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विद्यार्थियों की शैक्षणिक शुल्क में यथोचित राहत हेतु कार्य परिषद की बैठक में कुलपति रेणु जैन को ज्ञापन सौंपा ।

विद्यार्थियों की मांगे

महाविद्यालयों में अध्ययनरत मध्यमवर्गीय और आर्थिक रूप से अक्षम विद्यार्थियों के शैक्षणिक शुल्क में राहत दी जाए जिन विद्यार्थियों की अभी तक छात्रवृत्ति नहीं आई है,ऐसे विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित नहीं किया जाना चाहिए ।

विद्यार्थी बिना फीस भरे भी अब परीक्षा दे सकेंगे

देवी अहिल्या विश्व विद्यालय की कुलपति डॉ.रेणु जैन का कहना है कि फीस के मुद्दे को लेकर कहा गया कि किसी भी बच्चे को फीस के नाम पर परीक्षा देने से रोका नहीं जाएगा ।