Mradhubhashi

Rashifal 20 August 2023 : इस राशि के लोगों की हो सकती है दुर्घटना, धनु राशि वाले आज रहें सावधान

Rashifal 20 August 2023 : इस राशि के लोगों की हो सकती है दुर्घटना, धनु राशि वाले आज रहें सावधान

Aaj Ka rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर आधारित फलादेश दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) है। इसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से होता है। ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों से जुड़ी भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल हर दिन की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। 20 अगस्त यानी रविवार को मकर राशि के लोग बेहद सावधानी से वाहन चलाएं। दुर्घटना होने की आशंका है। धनु राशि के लोग अपरिचित से दूरी बनाकर रहें।

मेष (Aries) Rashifal
आपके लिए दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। संपत्ति संबंधी मामले में अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करें। व्यवसाय में कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें। जो लोग नौकरी या फिर अपने कामों को लेकर परेशान चल रहे हैं, उन्हें खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में बड़ी बीमारी हो सकती है। व्यावसायिक योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे।

वृष (Taurus) Rashifal
इस दिन किसी सोचे-समझें काम को पूरा करने के लिए रहेगा। व्यर्थ के झगड़े और झंझटों से दूर रहें। लोगों को परिवार में आपकी किसी बात का बुरा लग सकता है। किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। संतान की तरक्की के मार्ग की बाधाएं दूर करने की पूरी कोशिश करनी होगी। किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय आंख और कान खुले रखें।

मिथुन (Gemini) Rashifal
बाकी दिनों की तुलना में आज का दिन अच्छा रहने वाला है। नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आप स्वास्थ्य को लेकर परेशान चल रहे थे तो समस्या दूर होगी। कुछ नया कर दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे। परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। विदेश में रह रहे परिजन से खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने के कारण किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

कर्क (Cancer) Rashifal
आपके लिए दिन कुछ विशेषकर दिखाने के लिए रहेगा। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी तो वह दूर होगी। किसी परिजन के घर दावत पर जा सकते हैं। आज आप किसी की मदद के लिए तुरंत आगे आएंगे। आज आपका संपत्ति विवाद हो सकता हैं। बिजनेस की किसी योजना के लिए धन उधार आसानी से मिल जाएगा। आपकी तरक्की के मार्ग खुलेंगे। एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी।

सिंह (Leo) Rashifal
दिन व्यवसाय के मामले में अच्छा रहने वाला है। सहयोगी आपको अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में फंसाने की कोशिश कर सकता है। नए वाहन को अपने घर लाने की सोच रहे थे तो उसमें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। अपने पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, नहीं तो उनको शारीरिक कष्ट हो सकता है। आपकी तरक्की के मार्ग की बाधाएं आज दूर होंगी।

कन्या (Virgo) Rashifal
दिन भागदौड़ से भरा रहेगा। भागदौड़ अधिक रहने के कारण कुछ मौसमी बीमारी चपेट में ले सकती है। व्यवसाय में कोई हानि उठानी पड़ सकती है। नौकरी वाले लोग काम का बोझ बढ़ने से परेशान रहेंगे। किसी दूसरे की बातों में आकर गलत निर्णय नहीं लेना है। आपकी तरक्की के मार्ग की बाधाएं आज दूर होंगी। परिवार में किसी सदस्य से निराशाजनक सूचना मिल सकती है।

तुला (Libra) Rashifal
आपके लिए दिन किसी बड़े निवेश के मामले में अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी से अनबन दूर होगी। परिवार में किसी अपने के व्यवहार के कारण समस्या होगी। किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण जाना पड़ सकता है। भाई या बहन के विवाह में आ रही समस्या के लिए परिजन से बातचीत करनी होगी।

वृश्चिक (Scorpio) Rashifal
यह दिन शुभ एवं मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रहेगा। शेयर मार्केट में निवेश करने से अच्छा लाभ मिल सकता है। वाद-विवाद से दूर रहें। अपने आसपास में हो रहे किसी वाद-विवाद में नहीं पड़ें। घर में किसी पूजा-पाठ आदि का आयोजन करा सकते हैं। संतान के भविष्य के लिए भी धन संचय करने के लिए योजनाएं बनाएं। किसी पुरानी मित्र से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।

धनु (Sagittarius) Rashifal
आपके लिए दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। व्यापार या नौकरी में किसी से अनबन चल रही थी तो आज दूर होगी। कुछ अप्रत्याशित लोगों से दूरी रखनी होगी। किसी को धन उधार दिया था तो वह वापस मिल सकता है। नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा। लोगों का दिल से भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। माता-पिता को यात्रा पर ले जाने की योजना बना सकते हैं। आपके बनते कामों में कुछ विरोधी रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे।

मकर (Capricorn) Rashifal
आपके लिए दिन लेन-देन के मामले में सावधानी रखने के लिए रहेगा। किसी यात्रा पर जाएं तो वाहन बहुत सावधानी से चलाएं। किसी दुर्घटना का भय सता रहा है। घर में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट से आपको समस्या होगी। पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। विद्यार्थी पढ़ाई-लिखाई की समस्याओं को लेकर गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) Rashifal
आपके लिए दिन व्यर्थ की चिताओं में पड़ने से बचने के लिए रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यवसाय में मन मुताबिक लाभ मिलेगा। किसी से धन उधार मांगेंगे तो आसानी से मिल जाएगा। संतान के कॅरियर को लेकर मन थोड़ा दुखी रहेगा। फिर भी जल्दबाजी में निर्णय ना लें। विद्यार्थी पढ़ाई-लिखाई पर पूरा फोकस रखें। परिवार में किसी सदस्य से किए वादे को पूरा करना होगा।

मीन (Pisces) Rashifal
आपके लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में नया कर दिखाने की कोशिश में रहेंगे। आपकी कोई बात परिवार में सदस्यों को बुरी लग सकती है। जीवनसाथी से चल रही अनबन दूर होगी। किसी मित्र के साथ मिलकर नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। नौकरी वाले पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे तो उनकी इच्छा पूरी होगी।

Disclaimer: यहां दी गई Rashifal की जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों और सूचना पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि मृदुभाषी किसी भी तरह की Rashifal मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. Rashifal किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट