Mradhubhashi
Search
Close this search box.

Rashifal 16 July 2023 : कन्या, कुंभ और मीन राशि वालों को संतान की समस्या से घिरे रहेंगे, इन 2 राशि वाले सोचकर खर्च करें धन

aaj ka rashifal 16 july 2023

Aaj Ka rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर आधारित फलादेश दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) है। इसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से होता है। ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों से जुड़ी भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल हर दिन की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। 16 जुलाई यानी शनिवार को वृष राशि के लोगों को नौकरी में तरक्की मिलने वाली है। मिथुन और मीन राशि वाले किसी यात्रा पर जा सकते हैं। सिंह राशि के लोगों की आय के स्त्रोत बढ़ेंगे।

मेष (Aries) Rashifal
दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। बिजनेस में निवेश संबंधी सूचना मिल सकती है। संतान से कुछ उम्मीदें लगाई थीं तो वह उन पर खरी उतरेगी। आप कार्यक्षेत्र में अपने मन में नकारात्मक विचारों को ना लाएं, नहीं तो इसका असर पड़ सकता है। आसपास किसी से वादञविवाद में ना पड़ें। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिल सकती है।

वृष (Taurus) Rashifal
दिन चिंताग्रस्त रहेगा। संतान के भविष्य की चिंता सता सकती है। नौकरी में तरक्की मिलेगी। किसी काम की चिंता थी तो वह आज दूर हो सकती है। रात्रि में कुछ मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा कुछ नए अनुबंधों से लाभ मिलेगा। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोग अहम फैसला ले सकते हैं।

मिथुन (Gemini) Rashifal
दिन मिलाजुला रहेगा। अपनी पढ़ाई पर फोकस रखें। काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। कीमती सामान की सुरक्षा करनी होगी। जीवनसाथी की बात बुरी लगे तो उनसे ना कहें, नहीं तो कहासुनी हो सकती है। किसी की सलाह पर चलेंगे तो समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को आज किसी प्रतियोगिता की तैयारियों में लगना होगा।

कर्क (Cancer) Rashifal
दिन नई संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा। आजीविका के क्षेत्र में कुछ लोगों से काम करने का मौका मिलेगा। किसी संपत्ति को खरीदना चाहते हैं तो कोई योजना बना सकते हैं। व्यापार में कुछ नई तकनीको को अपनाएंगे। किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता हैं।

सिंह (Leo) Rashifal
दिन एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। अपनी आय-व्यय के लिए बजट बनाकर चलें। यह आपके लिए बेहतर रहेगा। बिजनेस में अहम फैसला ले सकते हैं। कारोबार में रुका हुआ काम पूरा होगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। भाई-बहनों की सलाह कारगर सिद्ध होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से किसी कम को करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी।

कन्या (Virgo) Rashifal
दिन यश और कीर्ति में वृद्धि लेकर आने वाला है। संतान पक्ष से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। जो लोग नौकरी के साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे हैं, उनकी वह इच्छा आज पूरी होगी। किसी कानूनी मामले में बहुत सावधानी बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है। परोपकार के कार्यों में भी कुछ धन लगाएंगे। बच्चों के साथ कुछ समय मौज-मस्ती करेंगे।

तुला (Libra) Rashifal
वातावरण खुशनुमा रहेगा। किसी से कर्ज लिया था तो उसे उतरने में काफी हद तक सफल रहेंगे। आसपास के लोगों से सावधान रहें। कुछ मित्र के रूप में आपके शत्रु हो सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी। वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो समस्या होगी। विवाह से संबंधित अहम फैसला लेना पड़ सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) Rashifal
दिन सेहत के मामले में कमजोर रहेगा। कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था तो उसमें ढील देने से बचें। डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। नए काम को संभलकर करें, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ घूमने के लिए समय अवश्य निकलेंगे। व्यवसाय में कोई फैसला लिया तो वह आपके लिए बाद में समस्या लेकर आ सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

धनु (Sagittarius) Rashifal
दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहेगा। पहले किसी को धन उधार दिया था तो वह वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ समस्या आ रही थी तो वह दूर होगी। विरोधी भी आपकी तारीफ करेंगे। परिवार में किसी सदस्य के लिए उपहार लेकर आए तो उसमें अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का हो सकता है।

मकर (Capricorn) Rashifal
दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। किसी अप्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। इससे बचकर रहना है। माता-पिता की सेवा में दिन व्यतीत करेंगे। किसी को बिना मांगे सलाह नहीं दें। नौकरी में कार्यरत लोग अधिकारियों से बातचीत में सावधानी बरतें।

कुंभ (Aquarius) Rashifal
दिन बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहेगा। पार्टनरशिप में किसी काम की शुरुआत की है तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। कारोबार में ऊंचाइयों तक जाएंगे। इसे देखकर कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं। किसी मित्र की सलाह से आपका कारोबार खुलेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप किसी पुराने निवेश से अच्छा धन पाएंगे। संतान की पढ़ाई संबंधित समस्या पर विचार-विमर्श करेंगे।

मीन (Pisces) Rashifal
दिन सामान्य रहेगा। अपने कीमती सामानों को संभालकर रखें। जीवनसाथी की सलाह बिजनेस के मामले में अच्छे रहेगी। संतान के करियर को लेकर बड़ा फैसला लेकर ले सकते हैं। गृहस्थ जीवन की समस्या आज दूर होगी। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। इस दौरान सोच-समझकर धन खर्च करें।

Disclaimer: यहां दी गई Rashifal की जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों और सूचना पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि मृदुभाषी किसी भी तरह की Rashifal मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. Rashifal किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट