///

घर से गायब हुई मासूम सोशल मीडिया की मदद से मिली

बच्ची खेलते हुए गायब हो गई थी।

इंदौर। राजेंद्र नगर पुलिस थाने की डायल-100 को फोन के माध्यम से सूचना मिली थी कि बिजलपुर इलाके में एक तीन साल की बच्ची है, जो रो रही है और कुछ बता नहीं पा रही है। उक्त बच्ची को इलाके में पहले कभी देखा नहीं गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आस-पास इलाके में पूछताछ की, लेकिन कोई कुछ नहीं बता सका। मासूम भी कुछ नहीं बता पा रही थी।

राजेंद्र नगर थाना प्रभारी ने सोशल मीडिया पर जानकारी वायरल की तो बच्ची के परिजन की तीन घंटे में ही जानकारी मिल गई। ज्ञात हो कि राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में जितनी भी कॉलोनी है, लगभग सभी के वॉट्स एप ग्रुप बने हुए हैं। इन सभी ग्रुप में थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने बच्ची के फोटो के साथ बच्ची की जानकारी वायरल की।

मासूम की बुआ इलाके में ही एक घर में काम करने गई हुई थी। इस दौरान घर के एक शख्स ने बच्ची का फोटो देख जिक्र किया। महिला ने फोटो देख बच्ची को पहचान लिया और तत्काल थाना प्रभारी राजेंद्र नगर से संपर्क करने के बाद थाने पहुंच गई। पिता सुबह काम पर जाते वक्त बच्ची को अपनी बहन के घर छोड़कर चले गए थे। बच्ची वहां, दो अन्य बहनों के साथ खेल रही थी, जो खेलते-खेलते इस क्षेत्र में पहुंच गई थी। पुलिस ने परिजनों को बच्ची को सौंप दिया है।