/////

जज को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना पड़ा महंगा, वकील साहब पहुंचे सलाखों की पीछे

Start

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम में एक वकील को जज को बर्थडे विश करना काफी महंगा पड़ा है। महिला जज को वकील साहब का विश करना काफी नागवार गुजरा और उन्होंने आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में वकील के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। वकील साहब अब सलाखों के पीछे है.

ग्रीटिंग्स के साथ अश्लील संदेश भेजने का आरोप

घटनाक्रम के अनुसार 9 जनवरी को 1 बजकर11 मिनट पर ईमेल के माध्यम से जिले में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी को 37 साल के वकील विजय सिंह यादव ने जन्मदिन की बधाई दी थी और उसके बाद स्पीड पोस्ट से ग्रीटिंग्स कार्ड भी भेजा था। फरियादी जज का कहना है कि आरोपी विजय सिंह यादव ने कथित तौर पर बगैर सहमति के फेसबुक अकाउंट से उनकी एक प्रोफ़ाइल तस्वीर डाउनलोड की और उसे “अश्लील संदेश” के साथ ग्रीटिंग के हिस्से के रूप में प्रेषित किया।

आईटी एक्ट के तहत मामला हुआ दर्ज

रतलाम जिला न्यायालय के सिस्टम अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान की शिकायत पर 8 फरवरी को स्टेशन रोड पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। वकील के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं इस मामले में आरोपी के भाई जय का कहना है कि उनका भाई शादीशुदा है और उसके चार बच्चे भी हैं। उनको घर से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के चार दिन बाद 13 फरवरी को निचली अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका में उन्होंने यह भी दावा किया है कि उन्होंने एक सामाजिक कार्यकर्ता और जय कुल देवी सेवा समिति, रतलाम के अध्यक्ष के रूप में जन्मदिन की शुभकामनाएं जज को भेजी थीं।