/

Splendor के दिवानों के लिए आई एक अच्छी खबर, मात्र इतने रूपये में कराए Electric Vehicle, जाने पूरी खबर

Start

देश में पेट्रोल डिजल के बढ़ते भावों को देखते हुए भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ोतरी हई है। वही सरकार Electric Vehicles को बढ़ावा देने के लिए नए नियम और योजनाएं भी ला रही है. यही वजह है कि नई कंपनियां कई EV मॉडल बाजार में उतार रही हैं। अच्छी बात यह है कि आप अपने मौजूदा पेट्रोल-डीजल वाहन को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदल सकते हैं।

इसके लिए आपको बस EV Kit लगाने की जरूरत है, इसे पेट्रोल-डीजल ईंधन से चलने वाले इंजन के स्थान पर लगाया जाता है। ऐसी बाइक इसे पहले से ही अपने EV में बदल सकती है।

हाल के दिनों में, कुछ स्टार्टअप ने कारों और मोटरसाइकिलों के लिए ईवी रूपांतरण किट पेश की हैं। इस बीच, ठाणे में स्थित एक EV स्टार्टअप, GoGoA1 ने Electric Hero Splendor के लिए एक EV रूपांतरण किट विकसित की है। आप 35,000 रुपये और GST खर्च करके अपनी मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रिक बना सकते हैं।

151 किमी की रेंज प्राप्त कर सकते हैं

RTO से स्वीकृत यह EV Kit 3 साल की वारंटी के साथ आती है। पूरे बैटरी पैक पर 95,000, आप अपने इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर पर प्रति चार्ज 151 किमी की रेंज प्राप्त कर सकते हैं। GoGoA1 ने देश भर में 36 RTO में इंस्टॉलेशन सेटअप स्थापित किए हैं और जल्द ही इस संख्या में बड़ी वृद्धि देखने को मिल सकती है। चूंकि इसे RTO की मंजूरी मिल गई है, इसलिए बाइक का Insurance भी किया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं बदलेगा


इसमें आपके दोपहिया वाहन को हरे रंग की नंबर प्लेट मिलेगी, लेकिन रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं बदलेगा। EV रूपांतरण किट 2.8 kW-R बैटरी पैक द्वारा संचालित होगी, जिसे 2 kW ब्रशलेस इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा जाएगा

GoGoA1 की साइट पर जाकर ऑर्डर कर सकते हैं

और यह एक बार चार्ज करने पर 151 किमी तक जा सकती है। Hero Splendor Electric Kit पर 3 साल की वारंटी दी जा रही है। आप चाहें तो इसे GoGoA1 की साइट पर जाकर ऑर्डर कर सकते हैं यानी कंपनी के लोकल इंस्टालेशन सेंटर पर जाकर अपनी बाइक में यह इलेक्ट्रिक किट लगवा सकते हैं.