Mradhubhashi
Search
Close this search box.

शिव के राज में बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों का सपना होगा पूरा, हवाई जहाज से करेगें तीर्थ दर्शन

तीर्थ दर्शन

भोपाल – मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव का बिजुल बज चुका है, प्रदेश के वोटों को साधने के लिए भाजपा सरकार अब ट्रैन के माध्यम से तीर्थ दर्शन कराने के बाद , बुजुर्गों को हवाई जहाज के माध्यम से भी दर्शन कराने के लिए तैयार है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 21 मई को भोपाल एयरपोर्ट से प्रयागराज के लिए तीर्थ यात्रियों के इंडिगो विमान को हरी झंडी दिखाएंगे। इस यात्रा में 24 पुरुष और 8 महिलाएं प्रयागराज के दर्शन के लिए हवाई जहाज से रवाना होंगे।

बतादें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के बुजुर्गों को हवाई जहाज से देश में पहली बार तीर्थ-दर्शन करने जा रहे हैं। इस योजना के अनतर्गत प्रदेश के 65 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे वरिष्ठ नागरिक जो आयकर दाता नहीं है, वह इस योजना का लाभ उठा पाएगे। हवाई जहाज 21 मई सुबह 9.50 बजे भोपाल एयरपोर्ट से प्रयागराज के लिये रवाना होगा। प्रयागराज जाने वाले 32 तीर्थ यात्रियों की देख रेख करने के लिए एक अनुरक्षक भी रहेगा।

तीर्थ यात्री प्रयागराज में दर्शन कर सोमवार शाम तक वापस भोपाल लौट आएंगे

तीर्थ यात्री में हवाई मार्ग में अपने साथ 15 कि.ग्राम का एक चेक इन बैग और 7 किग्रा. वजन वाला हेंड बेग ले जा सकते है। तीर्थ.यात्रियों की मदद के लिए भोपाल एयरपोर्ट पर एक काउंटर भी स्थापित किया जायेगा। हवाई यात्रा के माध्यम से तीर्थ। यात्री प्रयागराज में दर्शन कर सोमवार शाम तक वापस भोपाल पहुंच जाएगें। वही पहले यही यात्रा करने में रेल मार्ग से तीर्थ यात्रियों को तीर्थ. 4 से 5 दिन का समय लगता था।

23 मई को आगर मालवा जिले के तीर्थ यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिरडी रवाना होंगे

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का प्रथम चरण भोपाल से 21 मई को प्रारंभ होगा इसके बाद 23 मई को आगर मालवा जिले के तीर्थ यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिरडी के लिए रवाना होंगे. वही बैतूल जिले के तीर्थ यात्री भोपाल एयरपोर्ट से 25 मई को वाया आगरा एयरपोर्ट मथुरा वृंदावन पहुचेगे , इसके बाद 26 मई को देवास के तीर्थ यात्री इंदौर हवाई अड्डा से शिरडी, जिसके बाद 3 जून को खंडवा के तीर्थ यात्री इंदौर हवाई अड्डा से वाया कोलकाता गंगासागर, 4 जून हरदा के तीर्थ.यात्री भोपाल एयरपोर्ट से प्रयागराज, फिर 6 जून को मंदसौर के तीर्थ.यात्री इंदौर हवाई अड्डा से शिरडी पहुचेगे।

झाबुआ के तीर्थ.यात्री 19 जुलाई को इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी की यात्रा विमान से करेंगे

बतादें कि 23 जून को खरगोन के तीर्थ यात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 2 जुलाई को विदिशा के तीर्थ यात्री भोपाल हवाई अड्डा से प्रयागराज, अलीराजपुर के तीर्थ यात्री 3 जुलाई को इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी राजगढ़ के तीर्थ यात्री , 4 जुलाई को भोपाल एयरपोर्ट से वाया आगरा एयरपोर्ट मथुरा वृंदावन, सीहोर के तीर्थ यात्री 6 जुलाई को भोपाल एयरपोर्ट से वाया आगरा एयरपोर्ट मथुरा.वृंदावन, धार के तीर्थ यात्री 7 जुलाई को इंदौर एयरपोर्ट से शिरडी, रायसेन के तीर्थ यात्री 16 जुलाई को भोपाल एयरपोर्ट से प्रयागराज,।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट