Mradhubhashi
Search
Close this search box.

प्रदेश के हर वार्ड में बनेगी लाडली बहना टीम -शिवराज सिंह

लाडली बहना टीम

प्रशांत शर्मा – योग केंद्र ईदगाह हिल्स में लाड़ली बहाना योजना के बारे में लाड़ली बहना से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवाद किया।कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने लाड़ली बहाना योजना के तहत महिलाओं का रजिस्ट्रेशन किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि लाडली बहना यह एक योजना नहीं है।

बहनों की ज़िंदगी बदलने के लिए क्रांति है। खासकर गरीब बहनों के लिये यह योजना है।भगवान ने स्त्री-पुरुष,बेटा-बेटी बराबर बनाएं है।पर धीरे-धीरे परिस्थितयां ऐसी हो गयी कि बेटा ज्यादा प्यारा हो गया।बेटी जब तक जिएंगी उसकी हर सांस माता-पिता के लिए रहेंगी। ये मैं गारंटी के साथ कह सकता हूँ।बेटियों के साथ न्याय नहीं हुआ। गांव में भी मैंने देखा।बेटी न रहे तो दुनिया चल सकती है क्या..?

बेटियों के लिए लाडली लक्ष्मी योजना चली,विवाह के लिए योजना चल रही है।गरीब बहनों को देखता था कि वह छोटी-छोटी जरूरतों के लिए परेशान हो रही है।मन में यह आया कि सगा भाई साल में एक बार कुछ न कुछ देता है और मैं भी तो भाई हूँ।इसलिए सोचा कि एक बार न देकर हर महीने 1 हजार रुपये दूं। ताकि वह अपना मन मसोककर न रह जाएं।पैसा है तभी इज्ज्ज्त है,यही दुनिया की सच्चाई है।मेरा संकल्प है, चाहे कुछ हो जाएं बहनों के खाते में पैसा डालेगा।

मेरी भगवान से यहीं प्रार्थना है कि मेरी बहनें खुश रहे,मुस्कुराएं,मेरे भांजे-भांजियाँ हंसे इससे मेरा मुख्यमंत्री बनना सफल हो जाएगा।सीएम शिवराज ने भोपाल कलेक्टर को निर्देश दिया कि सेल्फ हेल्प ग्रुप बनाकर हर बहन की आय 10 हजार रुपये करना है।सीएम का ऐलान किया कि हर वार्ड में लाडली बहना टीम बनेगी।किसी भी बहन के साथ अन्याय न हो,अत्याचार न हो इसके लिए टीम काम करेंगी।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट