Mradhubhashi
Search
Close this search box.

महीनों बाद शहर का हाल जानने पहुंचे , मंत्री प्रभुराम चौधरी , रेसीडेंसी कोठी में हुई बैठक

स्वास्थ मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी का इंदौर दौरा रेसीडेंसी कोठी में हुई अधिकारियोंऔर जनप्रतिनिधियों की बैठक लम्बे समय बाद बैठक में कांग्रेस नेताओं को किया शामिल


इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी द्वारा रेसीडेंसी कोठी पर बीजेपी कांग्रेस विधायक सहित सभी विभागों के अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कर शहर में कोरोना महामारी को लेकर चर्चा कर प्रदेश सहित शहर के आकड़ों को लेकर मीडिया से बातचीत की है।

चौधरी ने कोविड सेंटर की समीक्षा कर अधिकारियों को उचित निर्देश दिए

इंदौर में बढ़ती कोरोना महामारी को लेकर सभी विभाग और राजनीतिक पार्टियां अपने स्तर पर कार्य कर रही हैं इसी दौरान मध्य प्रदेश सरकार के प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी इंदौर में एक दिवसीय दौरे पर आए यहां उन्होंने बीजेपी कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों सहित अन्य अधिकारियों के साथ रेसीडेंसी कोठी पर बैठक की, शहर सहित ग्राम पंचायतों में कोविड सेंटर की समीक्षा कर अधिकारियों को उचित निर्देश दिए है ।

मंत्री बोले- इंदौर को 43 हजार इंजेक्शन दिए

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री का कहना था कि मध्य प्रदेश सरकार सभी आवश्यक दवाओं ऑक्सीजन सहित उपकरणों की व्यवस्था में लगा हुआ है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दवाओं के निर्माताओं से बातचीत की जा रही है प्रदेश में मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध हो इसके लिए केंद्र सरकार से भी राहत की मांग की जा रही है । लेकिन वही जब मिडिया द्वारा प्रभु राम चौधरी से पूछा गया कि शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर कालाबाजारी और अस्पतालों में उनकी कमी क्यों हो रही है जिसपर मंत्री का कहना है इंदौर को 43 हजार इंजेक्शन दिए हैं।लेकिन सोचने वाली बात यह है कि अगर इतनी ज्यादा मात्रा में इंजेक्शन आए थे तो शहर में अभी भी इनकी कमी क्यों आरही है।अस्पतालों में महंगा इलाज करने पर धारा 144 लागू करने के बाद भी अस्पताल मनमानी वसूली कर रहे हैं जिसपर मंत्री ने कहा -सरकार ने कोविड उपचार योजना शुरू की है। आयुष्मान कार्ड से भारत के नागरिकों को लाभ देंगे । टीका लगवाने के लिए रातभर इंतजार के बाद भी स्लॉट बुक नहीं हो रहे जिस पर मंत्री ने कहा- 20 मई तक 9 लाख डोज मिल जाएंगे ।

ब्लेक फंगस के लिये जारी होगी गाइडलाइन

प्रदेश में फंगस के 50 मामले सामने आए है उसके लिये गाइडलाइन जारी की जाएगी तो वही नकली रेमड़ेसिविर व कलाबाजरी को लेकर कहा कि सभी आरोपियों पर रासुका के साथ वैधानिक कार्यवही की जा रही है ऒर गरीबो के इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड से अब कोरोना मरीजो को ईलाज मुहिया कराया जायेगा प्रदेश में 75% मरीज होम आइसोलेशन पर हैं जिनको स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर तक दवाइयां सहित कॉल सेंटर की मदद से समय-समय पर उन्हें उनके स्वास्थ्य की जानकारी दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत स्तर पर कोविड-19 शुरू किए गए हैं ताकि ग्रामीणों को उचित इलाज मुहैया कराया जा सक ।

जीतू पटवारी ने आकड़ों का बताया सच

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने बैठक के बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने अपने ही अंदाज में सरकार और प्रशासन पर निशाना साधा और कई सुझाव दिए और टिप्पणी करते हुए जिला प्रशासन के आकड़ों के खेल को उजागर किया । उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जो 1200 मृत्यु का आकड़ा बताया जा रहा है जबकि महामारी के चलते इंदौर शहर में एक शमशान में 785 दाहसंस्कार हुए है। टेस्टिंग पर भी उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा की टेस्टिंग कम की जा रही है। उन्होंने प्रभुराम चौधरी को कटाक्ष करते हुए धन्यवाद दिया की मंत्री उन्हें 1 महीने बाद दिखे तो सही ।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट