/

90 साल के दूल्हे ने रचाया 75 साल की दुल्हन से निकाह

Start

रामपुर। कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती है और वह किसी भी उम्र में किसी को भी हो सकता है, लेकिन कभी-कभी मजबूरियां भी इंसान को नजदीक ले आती है और वह एकदूसरे के साथ जिंदगी बिताने का फैसला कर लेते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर से सामने आया है, जहां पर एक उम्रदराज जोड़े ने निकाह कर साथ रहने का फैसला कर लिया।

90 की उम्र में निकाह

90 की उम्र तो जिंदगी के आखिरी पड़ाव की होती है, लेकिन इस ढल चुकी उम्र में भी कुछ लोग जिंदगी को नए सिरे से जीने के तरीके तलाश लेते हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प वाकिया उत्तर प्रदेश के रामपुर से सामने आया है, जहां पर 90 साल के एक बुजुर्ग ने 75 साल की महिला के साथ निकाह का फैसला लिया। यह अनोखा निकाह इलाके में सुर्खियों में बना हुआ है। जिंदगी के आखिरी पढ़ाव पर निकाह करने की यह दिलचस्प दास्तान उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर भोट थाना क्षेत्र के नरखेड़ी गांव की है। 5 बेटियों के बुजुर्ग बाप शफी अहमद ने बचा हुआ जीवन सुकून से गुजारने के लिए एक 75 साल की महिला का हाथ थाम लिया।

दुल्हे ने की दुल्हन की तारीफ

शफी अहमद की पत्नी का कई साल पहले इंतकाल हो चुका है और उनकी पांचो बेटियां भी निकाह के बाद उनके घर जा चुकी है। शफी अहमद इस उम्र में परचून की दुकान चलाकर अपना गुजारा कर रहे हैं। हालांकि उनकी बेटियां समय-समय पर उनकी देखभाल करती हैं, लेकिन इस उम्र में एक सहारे की जरूरत को समझते हुए बेटियों ने पिता को इसके लिए तैयार किया और फिर एक 75 साल की बेसहारा बुजुर्ग महिला से अपने पिता का निकाह करवा दिया। इस निकाह से बेटियां खुश हैं। बुजुर्ग दंपति भी एक दूसरे का सहारा पाकर निश्चिंत हो गए हैं। इस मामले में दूल्हे मियां शफी अहमद का कहना है कि इस उम्र में देखभाल की जरूरत होती है, चूंकि उनका कोई बेटा नहीं है इसलिए उन्होंने यह फैसला किया है । अपनी दुल्हन की तारीफ करते हुए कहा कि दुल्हन बहुत अच्छी हैं, नमाज को जाती हैं.