//

8वीं पास विधायक ने दी 10वीं की परीक्षा

दमोह जिले के पथरिया विधानसभा क्षेत्र की बसपा की दबंग विधायक रमाबाई सिंह परिहार का हर एक अंदाज सबसे जुदा रहता है। विधायक जब इलाके में निकल जाए तो अधिकारियों के हाथ पैर फूलने लगते है। अक्सर अपने बयान बाजी के मामले में मीडिया की सुर्खियों में रहने वाली पथरिया की दबंग विधायक रामबाई रविवार को अपनी अधूरी रही पढ़ाई को पूरा करने को लेकर सुर्खियों में है।

दरअसल हमेशा अधिकारियों और शिक्षकों को ऑफिस और स्कूल वक्त पर आने की नसीहत के साथ हड़काने से भी नहीं चूकती थी। आज वही आठवीं पास बहुजन समाज पार्टी की दबंग विधायक रामबाई सिंह परिहार अब खुद एक स्कूल में बच्चों के साथ एक परीक्षार्थी की तरह दसवीं की परीक्षा देती नजर आई वो भी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती में, विधायक राम बाई ने सूबे की सरकारों की नाक में दम करके रखा फिर चाहे सरकार किसी की भी हो चाहे इनके पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हो राम बाई राज्य ओपन परीक्षा के तहत दमोह शहर के जे पी बी स्कूल में कक्षा 10वीं का प्रश्न पत्र हल करते देखी गई तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि एक क्लास रूम में सबसे पीछे बैठी, राम बाई आम परीक्षार्थियों की तरह परीक्षा दे रही थी इस दौरान केंद्र अध्यक्ष सहित अन्य शिक्षकों ने परीक्षा कक्ष का निरीक्षण किया। कक्षा दसवीं में ओपन परीक्षा के तहत अन्य 47 छात्रों के साथ विधायक रामबाई ने सुबह 8 बजे से 11 बजे तक परीक्षा दी और प्रश्न पत्र हल किया।

बहुजन समाज पार्टी से पथरिया से निर्वाचित विधायक रामबाई कांग्रेस सरकार के साथ भाजपा सरकार के लिए बहुत बड़ी सहयोगी साबित होती रही हैं। वैसे उन्हें अपने क्षेत्र का अच्छा ज्ञान है, लेकिन उन्होंने सोचा कि यदि वह दसवीं भी पास कर लेंगी तो उनके ज्ञान में और व्रद्धि होगी। शहर के जे पी बी स्कूल में कक्षा दसवीं की परीक्षा देने वाली विधायक रामबाई चाहती हैं कि वह लगातार ओपन परीक्षा के माध्यम से ग्रेजुएशन कंप्लीट करें। राम बाई खुद कहती है कि मेरी पढ़ाई और एग्जाम की तैयारी खुद मेरी बेटी करती है, इससे मुझे और खुशी मिलती है अभी दसवीं की परीक्षा दी आगे बारहवीं की भी परीक्षा दूँगी।