///

राज्य सरकार द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर 50 फीसदी सब्सिडी

ऑक्सीजन शॉर्टेज को खत्म करने के लिए सरकार ने उठाया महत्वपूर्ण कदम

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अस्पतालों में लगातार ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है । ऑक्सीजन कि कमी के कारण अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। इसी को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब निजी अस्पतालों को अपने परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने पर 50% सब्सिडी दी जाएगी । महामारी में निजी अस्पतालों को सरकार द्वारा दी जाने वाली 50 % सब्सिडी से अस्पतालों में हो रही ऑक्सीजन की कमी को जल्द पूरा करा जा सकता है।

मंत्री तुलसी सिलावट ने की मीडिया से चर्चा

इंदौर शहर के प्रभारी और कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि जिस तरह से शहर सहित प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत देखने को मिल रही है, उस किल्लत को दूर करने के उद्देश्य से सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। फैसले के अनुसार यदि कोई हॉस्पिटल अपने परिसर में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण करता है तो उसे 50% की सब्सिडी दी जाएगी जिससे शहर भर में हो रही ऑक्सीजन की कमी को ख़त्म करा जा सके । मंत्री सिलावट ने यह भी कहा की ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए एक समय अवधि निर्धारित की जाएगी। समय अवधि से बाद में प्लांट लगाने पर सरकार की ओर से कोई सब्सिडी नहीं मिलेगी ।

ऑक्सीजन की कमी से हो रही ज़्यादा मौतें

ग़ौरतलब है कि बीते दिनों कोरोना संक्रमितों में ज्यादा प्रतिशत मौतें समय पर ऑक्सीजन ना मिलने से हुई थी । ऐसे में प्रदेश सरकार द्वारा निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए जो सब्सिडी दी जा रही है । इससे अस्प्तालों में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ेगी और शहर में हो रही ऑक्सीजन की किल्लत भी जल्द खत्म होगी।