/////

तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, बच्चों के लिए इस शहर में बनेगा 300 बेड का कोविड सेंटर

Start

Coronavirus: प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां शुरू हो गई है। इसके तहत बच्चों पर खास ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए इंदौर में बने राधास्वामी कोविड सेंटर में बच्चों के लिए अलग से 300 बेड की व्यवस्था की जाएगी।

तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

इंदौर देश के उन शहरों में शामिल है, जहां कोरोना वायरस कहर बनकर टूटा है। इसके कहर से कई लोगों ने जान गंवाई है और अचानक बढ़े संक्रमितों के आंकड़े से अस्पतालों में बेड कम पड़ गए थे। ऑक्सीजन की कमी, मेडिसीन की कमी और जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में लोग दम तोड़ रहे थे। धीरे-धीरे सामान्य हते हालात में संक्रमण का दायरा सिमटने लगा। ऐसे में अब दूसरी लहर से सबक लेकर तीसरी लहर की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके तहत बच्चों के कोरोना की चपेट में आने पर उनके इलाज पर फोकस करने की रणनीति बनाई गई है।

बच्चों के लिए 300 बेड की व्यवस्था

इंदौर शहर में राधास्वामी कोविड सेंटर में बच्चों के लिए अलग से 300 बेड की व्यवस्था की जाएगी। इस कोविड सेंटर में बच्चों के माता-पिता में से कोई एक साथ भी रह सकेगा। सांसद लालवानी और कलेक्टर मनीष सिंह सहित अन्य अधिकारी राधास्वामी कोविड सेंटर पहुंचे और हालातों की समीक्षा के साथ भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। गौरतलब है विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के सबसे ज्यादा प्रभावित होने की आशंका जताई है। ऐसे में हालत से निपटने के लिए पहले से तैय़ारियां शुरू कर दी गई है।