//

स्वच्छ अभियान के तहत नाले किनारे बने 27 मकानों को किया ध्वस्त

मकानों को हटाने के लिए पहले ही नोटिस थमा दिए थे।

इंदौर। इंदौर नगर निगम के अमले ने शानिवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। निगम ने नाले किनारे बने 27 मकानों को ध्वस्त कर दिया। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसबल मौके पर तैनात रहा।

स्वच्छ अभियान के तहत हुई कार्रवाई

इंदौर में नदी शुद्धिकरण अभियान के तहत नगर निगम की कार्रवाई तेज हो गई है। स्वच्छता सर्वेक्षण में पंच लगाने की कवायद कर रहा इंदौर नगर निगम नदी शुद्धिकरण अभियान के जरिए वाटर प्लस में 7 स्टार रैंकिंग पाने की भी कवायद कर रहा है। इसी कड़ी में आज निगम के रिमूव्हल के अमले ने बाणगंगा इलाके में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए यहाँ नाले की जद में आ रहे 27 मकानों को हटाने की कार्रवाई की।

अधिकांश मकान खाली कर दिए गए थे

बताया जा रहा है कि बाधाएं हटाने के साथ ही नगर निगम यहां पाइप लाइन डालने की कार्रवाई को भी अंजाम देगा। निगम कमिश्नर के आदेश पर चल रही कार्रवाई के तहत मौके पर डिप्टी कमिश्नर लता अग्रवाल ने कार्रवाई को पूरा करवाया। डिप्टी कमिश्नर लता अग्रवाल के मुताबिक़ कार्रवाई के पूर्व ही सभी रहवासियों को नोटिस जारी कर दिए गए थे, जिसके चलते अधिकांश लोगों ने मकान खाली कर दिया था। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस का अमला मौजूद रहा, हालांकि यहाँ किसी तरह के विवाद की स्थिति नहीं बनी।

गौरतलब है कि इंदौर में नदी शुद्धि करण अभियान के तहत निगमायुक्त की सख्ती साफ तौर पर नजर आ रही है। निगमायुक्त खुद जहां निरीक्षण कर कार्यों की समीक्षा कर रही है तो वही बचे हुए कामों को लेकर भी गति दिखाने के निर्देश दे चुकी है।