//

लॉकडाउन में 26 ट्रैन थी बंद ,धीरे-धीरे फिर हो रहा ट्रेनों का संचालन

आज से इंदौर ग्वालियर ट्रेन का संचालन शुरू किया गया है

इंदौर। शहर में अनलॉक की प्रक्रिया के चलते अब लोगों की आवा जाहि भी बड़ रही है । दूसरी और शहर में ट्रेनों का आवा गमन भी अब बड़ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए एक बार फिर धीरे -धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है।

इंदौर में अनलॉक के बाद आमजनता को राहत देने के मकसद से कई क्षेत्रों में छूट दी गयी है ,वही रेलवे द्वारा भी धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन बढ़ाया जा रहा है रेलवे द्वारा आज से इंदौर ग्वालियर ट्रेन का संचालन शुरू किया गया है रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर का सभी जगह असर देखा गया जिसके चलते पश्चिम रेलवे के इंदौर स्टेशन से कई ट्रेनों का संचालन बंद किया गया था ।

36 ट्रेनों के संचालन की जगह लॉकडाउन में चली 10 ट्रेनें

बतादें कि इंदौर से पहले 36 ट्रेनों का संचालन किया जाता था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के चलते 26 ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था और केवल दस ट्रेन ही इंदोर स्टेशन से संचालित की जा रही थी चूंकि एक जून से अनलॉक की शुरुआत हो चुकी है ओर यात्रियो की ओर से इंदोर ग्वालियर ट्रेन की मांग ज्यादा थी जिसके कारण इंदौर ग्वालियर ट्रेन का संचालन आज से शुरू किया गया है। जितेंद्र कुमार जयंत ने आगे बताया कि आगामी दिनों में यात्रियों की डिमांड को देखते हुए और भी ट्रेनों का संचालन किया जाएगा अभी फिलहाल जो ट्रेने इंदौर रेलवे स्टेशन से संचालित की जा रही है। उनमें रिजर्वेशन कन्फर्म होने वाले यात्री ही ट्रेन का लाभ ले सकते है कोरोना की दूसरी लहर के कारण भी यात्री ट्रेनों में सफर करने से डर रहे थे वही अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सका है। जिसके चलते ट्रेनों में एक जून से यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। हालांकि कोरोना संकमण पूरी तरह से खत्म नही हुआ है। इसलिए रेलवे प्रबंधन द्वारा भी जरूरी एहतियात बरती जा रही है ।