17 वर्षीय लड़की को कामोत्तेजक कैप्सूल खिला कर किया दुष्कर्म, आरोपी पर पुलिस ने किया इनाम घोषित

अनूपपुर। देश भर में बलात्कार के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे है। एक बार फिर मानवता को र्शमसार करने वाला मामला सामने आया मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले से जहां एक व्यक्ति ने 17 वर्षीय लड़की को कथित तौर पर कामोत्तेजक कैप्सूल खिलाया और उसके बाद उसके साथ रेप किया, जिससे अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी मौत हो गई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि यह घटना अनूपपुर जिला मुख्यालय से करीब 28 किलोमीटर दूर राजेंद्रग्राम पुलिस थाना अंतर्गत एक गांव में शुक्रवार एवं शनिवार की दरमियानी रात को हुई।

कामोत्तेजक पदार्थ

कामोत्तेजक एक ऐसा पदार्थ है जो यौन इच्छा को बढ़ाता है। शहडोल जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) डीसी सागर ने कहा कि यह बेहद दुखद घटना है. सागर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए भरसक प्रयास कर रही है और उसके सिर पर 30,000 रुपये के इनाम की घोषणा की गई है.” उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान यशवंत मरावी के रूप में हुई है, जो फरार है। राजेंद्रग्राम पुलिस थाना प्रभारी नरेन्द्र पाल ने बताया कि पुलिस को शनिवार को 17 वर्षीय युवती की मौत की सूचना मिली थी जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि जांच और शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया और उसके गुप्तांग से अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी मौत हुई। पाल ने कहा, ‘‘20-22 साल के आसपास की उम्र के आरोपी ने लड़की के साथ बलात्कार करने से पहले उसे कुछ कामोत्तेजक कैप्सूल दिए थे.”

उन्होंने कहा कि पीड़िता को तेज दर्द तब हुआ जब वह शनिवार सुबह अपने घर लौटी और उसने मौत से पहले अपने परिवार की एक महिला सदस्य को आपबीती सुनाई। पाल ने बताया कि आरोपी पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के साथ-साथ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 363, 366 एवं 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही ‘पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए भरसक प्रयास कर रही है और उसके सिर पर 30,000 रुपये के इनाम की घोषणा की गई है.’’

इसी बीच, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ने में पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए राजेंद्रग्राम थाने पर लड़की का शव रखकर रविवार को प्रदर्शन किया।