//

स्वच्छ हुए नाले में हुआ दंगल, 150 पहलवानों ने दिखाएं दांव पेच

Start

इंदौर। इंदौर ने नाले में क्रिकेट, फुटबॉल, शादी की सालगिरह और स्वास्थ्य शिविर के एक और इतिहास रचा है। शुक्रवार रात सूखे नाले में 150 पहलवानों को दंगल खिलवाया गया। इसके लिए नगर निगम ने व्यवस्था की और मेट पर पहलवानों ने जोर आजमाइश की। यह वही नाला है जहां कुछ समय पहले तक गंदगी बहा करती थी और लोग नाले के करीब से निकलना भी पसंद नहीं करते थे।

नाले को किया गया गंदगी मुक्त

पंचकुईया रामघाट स्थित नाले में गिरने वाले गंदे और सीवरेज के पानी को टेप कर ड्रेनेज लाइन डाल दी गई है। इस नाले को सुखाने के साथ गाद निकालकर इतना साफ कर दिया गया कि बिना बदबू और किसी प्रकार की गंदगी के 150 से अधिक पहलवानों ने इंदौर को स्वच्छता का पंच दिलाने के संकल्प के साथ जोर आजमाइश की। इस नाला दंगल में अंतरराष्ट्रीय पहलवान विजय कुमार भाटिया, केजेस कैलोनिया, राहुल वर्मा, सूरज चैहान, मनीष मुहाले, योगेश बिजौरे, महिला वर्ग में पूजा विमान, इसीका बोस, सिल, तानिया, मुस्कान यादव, भूमिका राठौर, पिया राणा के मध्य आकर्षक मुकाबला खेला गया।

स्वच्छता की दिलाई गई शपथ

इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, पूर्व एमआईसी सदस्य सुधीर देंडगे, पूर्व पार्षद दीपक जैन टीनू व अन्य मौजूद रहे। सांसद ने मेट पर जाकर पहलवानों की हौंसला अफजाई करते हुए पुरस्कारों का वितरण किया और कोरोना से बचाव के लिए मास्क भी बांटे। पहलवानों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।