ग्वालियर RTO एपीएस चौहान को निलंबित कर दिया गया है।
////

ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, खाना बनाकर लौट रही 12 महिलाओं सहित 13 की मौत

ग्वालियर। ग्वालियर में मंगलवार सुबह हुए एक भीषण हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब ऑटो और बस की आमने-सामने टक्कर हो गई। मरने वालों में 12 महिलाएं शामिल हैं।

स्कूली बच्चों के लिए खाना बनाकर लौट रही थी

ग्वालियर में उस वक्त दर्दनाक हादसा हो गया, जब एक ऑटो बस से टकरा गया। दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई। मरनेवालों में 12 महिलाएं है, जो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बताई जा रही है और सुबह आंगनबाड़ी में स्कूली बच्चों के लिए खाना बनाकर लौट रही थी। हादसे में 9 महिलाओं और ऑटो ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल तीन महिलाओं ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

सीएम शिवराज ने किया मुआवजे का एलान

बस मुरैना से ग्वालियर आ रही थी, जबकि ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर चमन पार्क की ओर जा रहा था। दुर्घटना आनंदपुर ट्रस्ट अस्पताल के सामने हुई। मृतकों में 9 की पहचान हो चुकी है। इस मामले में ग्वालियर RTO एपीएस चौहान को निलंबित कर दिया गया है। मृतक महिलाएं दो ऑटो में सवार होकर घर लौट रही थी, लेकिन एक ऑटो के रास्ते में खराब होने पर दूसरे ऑटो में क्षमता से कहीं ज्यादा 12 सवारी बैठ गई। महिलाएं ऑटो बदलने ही वाली थी की इससे पहले हादसा हो गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजन को 4-4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।