जापान में खुद को ‘कुत्ता’ बनाने के लिए एक शख्स ने खर्च कर दिए 11 लाख रुपये

Start

टोक्यो।  शौक बड़ी चीज है और अक्सर इसे पूरा करने के लिए लोग पैसा पानी की तरह बहा देते हैं फिर चाहे वह पैसा इंसान से जानवर बनने के लिए ही क्यों न खर्च किया गया हो. चौंक गए न! जी हां, अपने जो पढ़ा, वह बिल्कुल सही पढ़ा. ये अजीबोगरीब मामला जापान में सामने आया है, जहां एक शख्स ने खुद को कुत्ते की तरह दिखाने के लिए 11 लाख रुपये खर्च कर दिए।

दरअसल, जापान के रहने वाले इस शख्स का बचपन से ही सपना था कि वो कुत्तों वाली जिंदगी जिए। जापान की एक प्रोफेशनल एजेंसी जेपेट वर्कशॉप कंपनी ने टोको को कूली , जो एक कुत्ते की नस्ल है, में बदल दिया है। शख्स को कुत्ता बनने का शौक इतना चढ़ा कि उसने इसके लिए 11 लाख रुपए खर्च कर दिए। इतने रुपए में शख्स ने ऐसा कॉस्ट्यूम तैयार कराया, जिसे पहनकर वो एकदम कुत्ते जैसा दिखता है। इस कॉस्ट्यूम में उसे पहचानना बहुत मुश्किल है।

कॉस्ट्यूम को बनाने में करीब 40 दिन लगे। कंपनी का कहना है कि उन्हें ये कॉस्ट्यूम बनाने में बहुत मेहनत लगी, क्योंकि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है। Toco चाहते थे कि इस कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद वे बिल्कुल कुत्ते जैसे लगें। जब मीडिया ने शख्स से पूछा कि उन्होंने कूली का ही चयन क्यों किया? जिसके जवाब में उन्होंने कहा- कूली मेरा सबसे पसंदीदा कुत्ता है और सबसे क्यूट है। लंबे बालों वाले कुत्ते इंसानी आकार को छिपा सकते हैं, इसलिए मैंने कूली को चुना। इसकी कॉस्ट्यूम भी बिल्कुल ओरिजनल दिख रही थी। इंटरव्यूअर ने पूछा कि क्या आप अपने हाथ-पैर सही से हिला सकते हो? Toco ने कहा- कुछ रुकावटें आती हैं, लेकिन आप हाथ-पैर हिला सकते हैं, हालांकि अगर आप बहुत अधिक हाथ-पैर हिलाओगे तो ये एक कुत्ते जैसा नहीं दिखेगा।