Mradhubhashi
Search
Close this search box.

बाबा महाकाल को लगाया सवा लाख के 1008 हापुस आम का भोग

बाबा महाकाल को लगाया सवा लाख के 1008 हापुस आम का भोग

उज्जैन। शहर के महाकाल मंदिर में नए वर्ष गुड़ी पड़वा पर संध्या आरती में पुणे के कोलते परिवार ने सीजन के पहले हापुस आम का भोग बाबा महाकाल को लगाया। इसके साथ में शुध्द स्वर्ण और शुध्द रजत वर्ख से जड़ित एक अलग हापुस आम की पेटी भी बाबा श्री महाकाल को अर्पित की।

बतादें कि विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के दरबार में नव वर्ष की शुरुआत में संध्या आरती की गई आरती में बाबा महाकाल को गुलाल उड़ाया गया। नए वर्ष की शुरुआत में पुणे के निवासी महाकाल के परम भक्त डॉ. सागर, साधना, साराध्य, साध्या कोलते द्वारा गुड़ी पड़वा के शुभ अवसर पर बाबा महाकाल को सवा लाख रूपये के 1008 हापुस आम का भोग लगाया गया।

पंच मेवे के भोग के साथ में डॉ. कोलते परिवार द्वारा लगाए गए आम के भोग में एक शुध्द सोना और शुध्द रजत के वर्क लगी हुई अतिरिक्त हापुस आम की पेटी बाबा महाकाल को अर्पित की गई। कोलते परिवार के सदस्य मुरली मनोहर जोशी ने बताया कि उज्जैन से 1008 किलोमीटर दूर से कोकण के सागरेश्वर सागर किनारे नजदीक हापुस आम के बाग से आम का भोग बाबा महाकाल को संध्या आरती में अर्पित किया गया।

डॉ. कोलते परिवार द्वारा सीजन का पहला हापुस आम बाबा श्री महाकाल को अर्पित करने के साथ ही त्रिवेणी स्थित श्री शनि मंदिर, मंगलनाथ, कालभैरव, हरसिध्दि माता मंदिर में भी हापुस आम का भोग लगाया गया।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट