Mradhubhashi
Search
Close this search box.

रामनवमी के होर्डिंग पर लाड़ली बहना का पोस्टर होर्डिंग लगाने पर गरमाई राजनीति

रामनवमीं के होर्डिंग पर लाड़ली बहना का होर्डिंग लगाने पर गरमाई राजनीति

कांग्रेस के विरोध के बाद प्रशासन ने हटवाया पोस्टर

खिरकिया – शहर में रेलवे फाटक के पास पहले से ही लगे रामनवमीं के होर्डिंग पर शनिवार को नगर परिषद ने लाड़ली बहना योजना का होर्डिंग लगा दिया, जिससे राजनीति गर्मा गई। कांग्रेस ने इसे नगर परिषद द्वारा भगवान श्रीराम का अपमान करना तथा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला कदम बताया।
इसे लेकर युवक कांग्रेस ने तत्काल एक ज्ञापन एसडीएम को दिया, जिसमें बताया कि एक ओर जहां भाजपा के लोग हिंदू धर्म की बातें करते हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा के नेतृत्व वाली नगर परिषद ने राजनीतिक लाभ लेने की मंशा से भगवान श्रीराम को ही ढंक दिया। नगर परिषद के इस कृत्य से शहर के हिंदू धर्मावलंबियों की भावनाएं आहत हुई हैं, इससे भाजपा की धर्मविरोधी मानसिकता उजागर हुई है, जिसे भगवान श्रीराम से ज्यादा अपने नेताओं के फोटो पसंद हैं।
ज्ञापन मिलते ही हटवाया
ज्ञापन मिलने के बाद एसडीएम ने तत्काल रामनवमी के होर्डिंग पर लगाए गए लाड़ली बहना योजना के होर्डिंग को हटवा दिया। ज्ञापन देने वालों में युवक कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष संदीप सारण, युकां ब्लॉक अध्यक्ष भूपेंद्रसिंह राजपूत, जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र राजपूत,कांग्रेस नेता अनुरूप बायवर,लोकेश जायसवाल,प्रदुमन कुशवाह, आनंद मांझी, बंटी वर्मा, सुमित ओनकार, हार्दिक जायसवाल, अनुराग झरिया आदि शामिल थे।

गांधीजी को ढंका तो फिर जताया विरोध
नगर परिषद द्वारा कांग्रेस के विरोध के बाद रेलवे फाटक के पास रामनवमी के होर्डिंग पर लगाए गए लाड़ली बहना वाले होर्डिंग को हटाने के बाद नगर परिषद कर्मचारियों ने उसे गांधी चौक पर लगाकर फिर एक नए विवाद को जन्म दे दिया, क्योंकि होर्डिंग लगने से गांधीजी की प्रतिमा पूरी तरह से ढंक गई। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष शंकरसिंह सोलंकी ने इस पर विरोध जताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नगर परिषद द्वारा गांधीजी की प्रतिमा के सामने लाड़ली बहना योजना का बैनर लगाया गया है, जिससे गांधीजी की प्रतिमा को पूरे तरीके ढंक दिया गया है। इससे भारतीय जनता पार्टी का चाल चरित्र, चेहरा सामने आ गया है, क्योंकि भाजपा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को ढंककर उनका अपमान किया है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट