Mradhubhashi
Search
Close this search box.

पुलिस विभाग ने सभी थानों पर करवाया श्रम दान 23 थाने व 17 चौकी में एक साथ हुआ आयोजन।

पुलिस विभाग ने सभी थानों पर करवाया श्रम दान

एसपी मनोज सिंह ने कहा यह काम करने से अधिकारी व कर्मचारियों में आपसी समन्यव बढेगा।

आशीष यादव/धार-जिले में बढ़ते अपराधों पर अंकुश के साथ ही पुलिस विभाग ने थानों व चौकियों व विभाग में किया श्रमदान उसको लेकर पुलिस महानिदेशक द्वारा मध्यप्रदेश के समस्त जिलों के थानों पर भ्रमण करने का अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत उनका प्रत्येक थाने पर पहुचने का लक्ष्य है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक, मनोज कुमार सिंह द्वारा जिले के समस्त 23 थाना और 17 चौकी के साथ-साथ अजाक कार्यालय, सायबर कार्यालय, फिंगर प्रिंट, एफ.एस.एल. कार्यालय, यातायात कार्यालय में निर्देश देकर विशेष रूप से स्वच्छता अभियान चलाया गया है। श्री सिंह का मानना है कि, स्वच्छ स्थान पर ही स्वच्छ मन से काम किया जा सकता है, और जिसके परिणाम भी बेहतर प्राप्त होते है। साथ ही थाना पर आने वाले शिकायतकर्ता भी स्वच्छता और कर्मचारियों के विनम्र व्यवहार से आवेश भूलकर अपनी वास्तविक व्यथा सुना पाते हैं, चूंकि पुलिस कर्मचारी भी स्वच्छ वातावरण में कार्य करते हैं, तो किसी भी शिकायत का समय परक उचित समाधान निकाल पाते हैं।

जिले के समस्त पुलिस अधिकारी गण सिंह स्वयं, अति पुलिस अधीक्षक, समस्त राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी ने अपने अपने थानो चौकी के अधिनस्थ स्टाफ को साथ रखकर आज दिनांक 04 जून सुबह 07 बजे से 10 बजे तक श्रमदान कर साफ़ सफाई की गई। धार पुलिस बल अपने कार्यस्थल की अंदर और बाहर, आसपास के वाहन पार्किंग स्थल, भवनों की छतों सफाई की गई।

इस साफ-सफाई अभियान में सक्रिय योगदान देने वाले कई थाना प्रभारियों ने चर्चा में बताया कि, इस सामूहिक श्रमदान से पुलिस विभाग के विभिन्न वर्ग के अधिकारियों में आपसी समन्वय भी बढा है, साथ ही रोजमर्रा के काम से अलग एक प्रकार का आनंद और मानसिक शांति प्राप्त हुई है। सिंह द्वारा इस अभियान को निरंतर जारी रखने के लिए निर्देश दिए है, और जिले के समस्त पुलिस बल को स्वच्छता अभियान में जुट जाने के लिए बधाई प्रेषित की है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट