Mradhubhashi
Search
Close this search box.

पाली में गैस पाइपलाइन का पाइप बस में घुसा, दो की मौत दो दर्जन घायल

पाली। राजस्थान के पाली में हुए एक दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब गैस पाइपलाइन का एक पाइप बस के अंदर घुस गया। बस में पाइप घुसने का हादसा पाली जि‍ले में सुमेरपुर सांडेराव के पास नेशनल हाईवे 162 पर हुआ। बस मारवाड़ जंक्शन से पुणे जा रही थी।

बस में पाइप घुसने का हादसा उस वक्त हुआ जब सड़क के किनारे गैस पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा था और हाइड्रा मशीन से पाइप को उठाकर गड्ढे में डाला जा रहा था तभी मशीन का बैलेंस बिगड़ गया और सड़क पर जा रही निजी बस इसकी चपेट में आ गई। बस के अंदर पाइप घुसने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए. दुर्घटना वाली जगह पर गैस की पाइपलाइन बिछाने का काम लंबे समय से चल रहा है.

मशीन का बैलेंस बिगड़ते ही पाइप बस के अंदर घुस गया और बस के अंदर सो रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। बस में यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर रोड पर जा रहे लोगों ने अपनी गाड़ियां रोक कर बस से घायलों को बाहर निकाला. दुर्घटना में एक महिला का सिर धड़ से अलग हो गया, जो काफी मशक्कत के बाद मिला। महिला के साथ 4 माह का बच्चा भी था। घायलों को सांडेराव हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है वही गंभीर घायलों को पाली के बांगड़ हॉस्पिटल भेजा गया है। दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में यात्री अपना सामान ढूंढते रहे।

इनकी चीख पुकार सुनकर बस में भी अफरातफरी मच गई. रोड पर जा रहे लोगों ने अपनी गाड़ियां रोक कर बस से घायलों को बाहर निकाला. वहीं, महिला नैना देवी देवासी का सिर कट कर शरीर से अलग हो गया जिसे ढूंढने में काफी प्रयास करना पड़ा. नैना देवी का 4 महीने का एक बच्चा भी साथ है जिसका रो-रो कर बुरा हाल था.

वहां गाड़ी के पैसेंजर अपना सामान ढूंढते नजर आए. जबकि बहुत लोग निजी वाहनों से अपने घरों की तरफ जाते नजर आए. घायलों को सांडेराव हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. घायलों में ज्यादातर बच्चे हैं. करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं. जो ज्यादा घायल थे, उन्हें पाली के बांगड़ हॉस्पिटल भेजा गया.

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट