Mradhubhashi
Search
Close this search box.

कांग्रेस के षडयंत्र से लगी ओबीसी आरक्षित सीटों पर रोक

बुरहानपुर। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने लगाए आरोप, कहा- ओबीबी मामले की पैरवी कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवके तन्खा कर रहे थे।

ओबीसी आरक्षण के मामले में भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा। इसे लेकर बुधवार दोपहर आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री नानूरामजी कुमावत ने कहा कि भाजपा सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान करती है। उस पर कोई टिप्पणी नहीं करती, लेकिन जिस परिस्थिति में यह आदेश हुआ उसके विषय में प्रदेश की जनता को मालूम होना चाहिए जिस प्रकरण में ओबीसी आरक्षित पदों पर चुनाव रोका गया है। उसकी पैरवी कौन कर रहा था। उसकी पैरवी प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद विवके तन्खा कर रहे थे।

कुमावत ने कहा कि उच्च न्यायालय में मनमोहन नागर द्वारा प्रस्तुत की गई थी जिसकी सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने 15 दिसंबर 2021 को प्रकरण जनवरी 2022 के पहले सप्ताह के लिए सुनवाई के लिए नियत किया गया था। किंतु उक्त आदेश को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी गई और प्रकरण में विवेक तन्खा ने पैरवी की। वही प्रकरण को सर्वोच्च न्यायालय लेकर गए और पिछड़े वर्ग की सीटों पर जो आरक्षण मप्र की भाजपा सरकार ने दिया था उस पर रोक लगवा दी गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेषा से ही पिछड़े वर्ग के लोगों को छला है। उन्हें वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया और अब उनके उत्थान के लिए भाजपा सरकार काम कर रही है तो अवरोध पैदा किए जा रहे हैं। भाजपा उनसे पूछना चाहती है कि उन्होंने इस बात पर आपत्ति क्यों नहीं दर्ज कराई कि ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित पदों पर रोक न लगाई जाए।

70 हजार पद प्रभावित हुए

कुमावत ने कहा कि विवेक तन्खा के इस कदम से पूरे प्रदेश के पिछड़े वर्ग में रोष व्याप्त है। क्योंकि इससे पंचायत और नगरीय निकाय के लिए आरक्षित पिछड़े वर्ग के 70 हजार पद प्रभावित हुए हैं जिनमें जिला पंचायत के 155, जनपद पंचायत के 1273, सरपंच पद के 4058, पंच पद के 64353 पद सम्मिलित हैं।

कमलनाथ को भी दिया जवाब

कुमावत ने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कहते हैं कि भाजपा सरकार एसएलपी दायर करे। शायद कमलनाथ जी को यह नहीं मालूम की आंतरिक आदेश के लिए एसएलपी नहीं रिव्यू पीटीशन दायर होती है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी पिछड़ावर्ग मोर्चा मप्र कांग्रेस की इस सोची समझी रणनीति का घोर विरोध करती है और मांग करती है कि विवेक तन्खाा सार्वजनिक रूप से अपने इस कृत्य पर माफी मांगे अन्यथा भाजपा पिछड़़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के घर के बाहर विरोध प्रदेश करेगा। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला महामंत्री डॉ. दीपक वाभले, रूद्रेश्वर एंडोले, विनोद पाटिल आदि मौजूद रहे।

बुरहानपुर से गौरव शुक्ला की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट