///

स्वच्छता में योगदान देने वालों का हुआ सम्मान

मध्य प्रदेश के आर्थिक राजधानी इंदौर शहर को स्वच्छता में पंच लगाने को लेकर लगातार शहर में स्वच्छता अभियान जारी है। साथ ही शहर 7 स्टार रैंकिंग के लिए भी कोशिशे कर रहा है। इसी कड़ी में शहर के पूर्वी क्षेत्र में स्थित मेघदूत उपवन में आज सुबह स्वच्छता के गाने पर डांस हुआ इसके साथ ही स्वच्छता के काम में योगदान देने वालों का नगर निगम के द्वारा सम्मान किया गया।

स्वच्छता अभियान के तहत शहर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है, इसके साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण २०२१ में इंदौर शहर स्वच्छता का पंच लगाएगा,इसके लिये शहर के नागरिको को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उददेश्य से लगातार विभिन्न आयोजन किये जा रहे है। इस दौरान मेघदूत गार्डन के मॉर्निंग वॉकर और यहां एरोबिक्स करने वाले महिला पुरुषों द्वारा कलेक्टर के सामने मांग रखी गई कि मेघदूत उपवन में 8 बजे के स्थान पर सुबह 9:00 बजे तक निशुल्क प्रवेश दिया जाए। कलेक्टर मनीष सिंह ने निगम प्रशासक डॉक्टर पवन कुमार शर्मा और आयुक्त प्रतिभा पाल की सहमति से वहीं मंच पर इस बात की घोषणा कर दी की कल से मेघदूत उपवन में सुबह 9:00 बजे तक प्रवेश निशुल्क रहेगा । इस घोषणा से मॉर्निंग वॉकर और एरोबिक्स करने वाले महिला पुरुषों में काफी खुशी दिखाई दी।

साथ ही स्वच्छता सम्मान कार्यक्रम का आयोजन में स्वच्छता रेंजर्स द्वारा एरोबिक्स डांस व 3D रंगोली सहित वेस्ट मटेरियल का प्रयोग कर हाथों से निर्मित कई प्रकार के सामान की प्रदर्शनी लगाई गई।