//

वैलेंटाइन डे पर​​​​​​​ हुआ राजनीति का गठजोड़, कांग्रेस नेता की बेटी ने थामा भाजपा नेता की नाती का हाथ

इस शादी में कई दिग्गज नेताओं ने शिरकत की।

बेंगलुरु: वैलेंटाइन डे पर इश्क की खुमारी हर कहीं छाई रहती है और मोहब्बत के कसीदे कढ़े जाते हैं, लेकिन राजनीति में भी यदि इश्क का तड़का इस दिन लगे तो काफी हैरानी वाली बात होती है। बैगलुरु की राजनीति में वैचारिक मतभेद रखने वाले कांग्रेस और भाजपा के दो नेता इस दिन अपने बच्चों की वजह से रिश्तेदार बन गए हैं।

दो विपक्षी नेता बने रिश्तेदार

वैलेंटाइन डे पर कांग्रेस-भाजपा नेताओं के बच्चों का गठबंधन कर्नाटक के बेगलुरु में हुआ है। राजनिति में भले ही एक-दूसरे को मात देने की बातें करते हो, लेकिन अपने बच्चों के प्यार के आगे इन्होंने हार मान ली। ये दोनों कर्नाटक ही नही देश की राजनीति के काफी कद्दावर नेता हैं। ये नेता हैं कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और भाजपा नेता एसएम कृष्णा की, जो वैलेंटाइन डे के मौके पर एक-दूसरे के रिश्तेदार बना गए हैं।

ऐश्वर्या ने थामा अमृत्य हेगड़े का हाथ

कांग्रेस नेता और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या का विवाह अमृत्य हेगड़े के साथ हुआ है, जो भाजपा नेता एसएम कृष्णा के नाती हैं और मशहूर कॉफी चेन सीसीडी के दिवंगत संस्थापक वीजी सिद्धार्थ के बेटे हैं। विवाह समारोह बेंगलुरु स्थित एक निजी होटल में धूमधाम से संपन्न हुआ। इस विवाह समारोह में प्रदेश की राजनीति के कई दिग्गजों ने हिस्सा लिया, जिसमें कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी शामिल हैं।

गौरतलब है एसएम कृष्णा कांग्रेस पार्टी की ओर से कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो चुके हैं, वहीं डीके शिवकुमार कांग्रेस के काफी वरिष्ठ नेता हैं और कांग्रेस में अपनी सक्रिय भूमिका की वजह से अक्सर भाजपा के निशाने पर रहते हैं।